Thursday, May 16th, 2024
Breaking
  •    उत्तराखंड में जंगलों में लगी आग पर एक याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई की, 'जंगल की आग पर काबू पाने का रवैया निराशाजनक'  •    सुप्रीम कोर्ट से 20 वर्षीय अविवाहित युवती ने 27 सप्ताह के गर्भ को गिराने की अनुमति मांगी गई थी, किया इंकार  •    नौगांव थाना पुलिस ने तीन साल पहले एचडीएफसी बैंक में हुए गबन के मामले में शाखा प्रबंधक को गिरफ्तार किया  •    केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि मेरे पास अरविंद केजरीवाल के लिए बुरी खबर है, 2029 तक प्रधानमंत्री बने रहेंगे नरेंद्र भाई मोदी  •    मध्यप्रदेश में नर्सिंग की परीक्षाओं का इंतजार कर रहे छात्रों के लिए खुशखबरी, तीन साल बाद शुरू हुई नर्सिंग की परीक्षाएं

सनराइजर्स हैदराबाद को आईपीएल के इतिहास की सबसे बड़ी हार, चेन्नई सुपर किंग्स ने 77 रनों से हराया

नई दिल्ली
इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल 2024 में जो टीम तहलका मचाती आ रही थी और तीन बार 260 से ज्यादा का स्कोर बना चुकी थी, लेकिन 213 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए उस टीम का हाथ पैर फूल गए। ये टीम कोई और नहीं, बल्कि सनराइजर्स हैदराबाद है, जिसने अपनी बैटिंग लाइनअप से अच्छी-अच्छी टीमों के होश उड़ाए हैं। हालांकि, यही टीम 213 रनों के जवाब में 140 रन भी नहीं बना सकी और मुकाबला हार गई। सनराइजर्स हैदराबाद को आईपीएल के इतिहास की अपनी सबसे बड़ी हार का सामना करना पड़ा है।

उधर, पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन सेरेमनी में कप्तान पैट कमिंस से पूछा गया कि आपने टॉस जीता था, लेकिन गेंदबाजी चुनी थी। वहीं, नतीजे को देखकर क्या आपको लगता है कि आपको पहले बल्लेबाजी करने चाहिए थी? इस पर उन्होंने कहा, "वास्तव में ऐसा नहीं सोचा। हमने सोचा कि यह जीतने का हमारा सबसे अच्छा मौका है। उन्होंने 210 तक पहुंचने के लिए अच्छी बल्लेबाजी की, लेकिन यह सोचकर कि हमारे पास अपनी बैटिंग लाइनअप के साथ मौका है, पिच भी अच्छा खेल रही थी। हम इस बात से काफी खुश हैं कि बल्लेबाजी कैसी चल रही है। उस लाइनअप में हर किसी ने प्रदर्शन किया है और टूर्नामेंट में किसी ना किसी समय हमें मैच जिताया है। अभी ओस जरूर है, लेकिन पहली पारी में भी ऐसा ही था। हम जल्दी वापसी करेंगे।"

आपको बता दें, रनों के लिहाज से आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद की ये सबसे बड़ी हार है। साल 2013 में चेन्नई सुपर किंग्स ने ही एसआरएच को 77 रनों से हराया था, जबकि इस मैच में हैदराबाद की टीम को 78 रनों से हार का सामना करना पड़ा है। पिछले साल राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ टीम को 72 रनों से हार मिली थी। हैदराबाद के पास इस सीजन अच्छी बैटिंग और बॉलिंग लाइनअप है, लेकिन गेंदबाजी ने काफी हद तक निराश किया है, क्योंकि 260 प्लस रन बनाने के बावजूद टीम बड़े अंतर से नहीं जीती है। यही कारण है कि एसआरएच का नेट रन रेट बेहतर नहीं है।  

 

Source : Agency

आपकी राय

2 + 12 =

पाठको की राय