Saturday, May 18th, 2024

श्रीगंगा नगर में हथियारों के साथ सोशल मीडिया पर डालते थे फोटो, लोगों को डराने के चक्कर में पहुंचे पुलिस लॉकअप में

जयपुर.

घड़साना पुलिस ने अवैध हथियारों के खिलाफ तीन अलग-अलग कार्रवाई करते हुए गुरुवार को दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है, जबकि एक नाबालिग को निरुद्ध किया है। पुलिस ने तीनों आरोपियों से 6 अवैध पिस्तौल और 48 कारतूस भी बरामद किए हैं। पकडे़ गए तीनों व्यक्ति सोशल मीडिया पर अवैध हथियारों के साथ फोटो लगाकर लोगों में भय व्याप्त करना चाहते थे, साथ ही तीनों जमीनों से कब्जा छुड़वाने का भी काम करते हैं।

एसपी रमेश मौर्य ने घड़साना पुलिस थाने में हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में मामले का खुलासा करते हुए कहा कि पुलिस तीनों आरोपियों से गहनता से पूछताछ कर रही है। उन्होंने कहा कि पुलिस को घड़साना में कुछ लोगों के पास अवैध हथियार होने की सूचना मिली थी। इसी पर कार्रवाई करते हुए विशेष अभियान चलाया गया। उन्होंने बताया कि अनूपगढ़ जिला भारत-पाकिस्तान की सीमा पर स्थित है। अंतरराष्ट्रीय सीमा पर स्थित होने के कारण पुलिस ने इस पूरे मामले को गंभीरता से लिया। पुलिस ने कार्रवाई के दौरान राजेश कुमार मिर्चु (36) को चार अवैध देशी पिस्तौल व 46 कारतूस सहित गिरफ्तार किया गया है। पुलिस को सूचना मिली थी कि गांव 4 जीडी के पास एक व्यक्ति बेचने की फिराक में अवैध हथियार लेकर खड़ा है। पुलिस ने सूचना मिलने पर तुरंत दूसरी कार्रवाई करते हुए गांव 4 जीडी के बस स्टैंड के पास से आरोपी युद्धवीर सिंह (20) को 12 बोर अवैध देशी पिस्तौल सहित गिरफ्तार किया। तीसरी कार्रवाई करते हुए एक नाबालिग को एक अवैध देशी पिस्टल और दो कारतूस सहित निरुद्ध किया गया है।

पुलिस द्वारा तीनों से पूछताछ की जा रही है। प्रारंभिक पूछताछ में सामने आया है कि आरोपी जमीन का कब्जा छुड़वाने और सोशल मीडिया पर हथियारों के साथ फोटो लगाकर लोगों में भय व्याप्त करना चाहते थे।

Source : Agency

आपकी राय

13 + 9 =

पाठको की राय