Monday, July 15th, 2024

छत्तीसगढ़ के स्कूल 25 तक बंद, भीषण गर्मी की वजह से शिक्षा मंत्री बृजमोहन ने लिया फैसला

रायपुर.

छत्तीसगढ़ में भीषण गर्मी को देखते हुए शिक्षा मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने राज्य के सभी स्कूलों में  गर्मी की छुट्टियां बढ़ा दी है। अब 25 जून तक राज्य के सभी सरकारी और गैर सरकारी स्कूल बंद रहेंगे। 26 जून से खुलेंगे। शिक्षा विभाग ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिये हैं। शिक्षा मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि छत्तीसगढ़ में गर्मी और हीटवेव के कारण ये फैसला लिया गया है। प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में गर्मी अपने पीक पर है।

ज्यादातर लोग गर्म होते मौसम से परेशान हैं। लू और धूप से आम लोगों को दिक्कत हो रही है। बच्चों को गर्मी में होने वाली परेशानी को देखते हुए ये फैसला लिया गया है। अभिभावकों में भी बच्चों के स्वास्थ्य को लेकर चिंता बनी हुई है। अग्रवाल ने बताया कि बड़ी संख्या में अभिभावकों का ग्रीष्मकालीन अवकाश बढ़ाने के निवेदन आ रहे थे, जिसके चलते सरकार ने ग्रीष्मकालीन अवकाश को 26 जून तक बढ़ाने का फैसला लिया है। संबंधित अधिकारियों को जरूरी दिशा निर्देश जारी कर दिए गए हैं।

बच्चों को गर्मी में होने वाली परेशानी को देखते हुए ये फैसला लिया गया है। अभिभावकों में भी बच्चों के स्वास्थ्य को लेकर चिंता बनी हुई है। गौरतलब है कि ग्रीष्मकालीन अवकाश बढ़ाने के बड़ी संख्या में अभिभावकों का निवेदन आ रहे थे, जिसके चलते सरकार ने ग्रीष्मकालीन अवकाश को 26 जून तक बढ़ाने का फैसला लिया गया है।

शिक्षा मंत्री के आदेश पर लिया गया फैसला

बृजमोहन अग्रवाल ने आगे कहा प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में मानसून नहीं पहुँचने की वजह से गर्मी अपने चरम पर है. कई क्षेत्र में लू और धूप से आम लोगों को दिक्कत हो रही है. बच्चों को गर्मी में होने वाली परेशानी को देखते हुए ये फैसला लिया गया है. अभिभावकों में भी बच्चों के स्वास्थ्य को लेकर चिंता बनी हुई है.

CM साय ने भी X पर जारी किया पोस्ट

मंत्री अग्रवाल ने बताया कि, बड़ी संख्या में अभिभावकों का ग्रीष्मकालीन अवकाश बढ़ाने के निवेदन आ रहे थे. जिसके चलते सरकार ने गर्मी की छुट्टियों को 25 जून तक बढ़ाने का फैसला लिया है. जिसके लिए संबंधित अधिकारियों को जरूरी दिशा निर्देश जारी कर दिए गए हैं. इसे लेकर मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म X पर लिखा भीषण गर्मी में बच्चों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए स्कूल खोलने की तारीख को 18 जून से एक हफ्ता आगे बढ़ाने के निर्देश दिए गए हैं.

 

Source : Agency

आपकी राय

1 + 10 =

पाठको की राय