Friday, May 3rd, 2024

आईपीएल आचार संहिता के उल्लंघन के लिए सैम करन पर लगा मैच फीस का 50 प्रतिशत जुर्माना

नई दिल्ली
पंजाब किंग्स के कप्तान सैम करन पर पीसीए न्यू इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम, मुल्लांपुर में रविवार को गुजरात टाइटंस के खिलाफ मैच के दौरान आईपीएल आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए मैच फीस का 50 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है।आईपीएल की ओर से रविवार देर रात जारी एक बयान में कहा गया, "करन ने आईपीएल की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.8 के तहत लेवल 1 का अपराध किया है। उन्होंने अपराध स्वीकार कर लिया और मैच रेफरी की मंजूरी स्वीकार कर ली। आचार संहिता के लेवल 1 के उल्लंघन के लिए, मैच रेफरी का निर्णय अंतिम और बाध्यकारी है।"

मैच की बात करें तो इस मुकाबले में पंजाब किंग्स की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 142 रनों पर सिमट गई। पंजाब के लिए प्रभसिमरन सिंह ने 21 गेंदों पर 3 चौकों और इतने ही छक्कों की बदौलत 35 रन बनाए। प्रभसिमरन के अलावा कप्तान सैम करन ने 20 और हरप्रीत बरार ने 29 रन बनाए। गुजरात के लिए साई किशोर ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए अपने 4 ओवर में 33 रन देकर 4 विकेट लिए। वहीं मोहित शर्मा ने और नूर अहमद ने 2-2 व राशिद खान ने 1 विकेट लिया।

जवाब में गुजरात की टीम ने 19.1 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 146 रन बनाकर मैच जीत लिया। गुजरात के लिए राहुल तेवतिया ने 18 गेंदों पर 7 चौकों की बदौलत 36 रन बनाकर अपनी टीम को जीत दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। तेवतिया के अलावा कप्तान शुभमन गिल ने 35 और साई सुदर्शन ने 31 रन बनाए। पंजाब की ओर से हर्षल पटेल ने 3, लियाम लिविंगस्टोन ने 2 अर्शदीप सिंह और सैम करन ने 1-1 विकेट लिया।

 

Source : Agency

आपकी राय

11 + 1 =

पाठको की राय