Saturday, May 4th, 2024

PM मोदी बोले-बजरंग बली की जय, 'मंगलसूत्र' और 'हनुमान चालीसा' के बहाने कांग्रेस पर बरसे

सवाई माधोपुर.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी टोंक-सवाई माधोपुर लोकसभा सीट पर चुनाव प्रचार के दौरान फिर कांग्रेस पर बरसे। हनुमान जयंती पर उन्होंने भाषण की शुरुआत ही बजरंग बली की जय से की। फिर कर्नाटक का एक किस्सा भी सुनाया। आरोप लगाया कि कांग्रेस की सरकार में हनुमान चालीसा सुन रहे व्यापारी को पीट-पीटकर लहुलूहान कर दिया गया। इनके राज में तो हनुमान चालीसा सुनना भी गुनाह हो गया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने भाषण में हनुमान से लेकर मुस्लिमों को अधिकार देने की बात की। पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के बयान को लेकर घेरा। फिर कांग्रेस के नेतृत्व वाले इंडिया गठबंधन को भी नहीं बख्शा। उन्होंने कहा कि मैं आपका आभारी हूं कि आपने मुझे गदा देकर बजरंग बली की जय करने का अवसर दे दिया। मुझे शूरवीरों की धरती सवाई माधोपुर आने का मौका मिला। चुनाव के दिन है, एक-एक दिन में दो-तीन राज्यों में जाना होता है। यहां समय में थोड़ा परिवर्तन करना पड़ा। मुझे लगता है कि मेरी सभा के बाद भी यहां लोग आते रहेंगे। मैं इनमें उत्साह देख रहा हूं। उसमें एक मजबूत भारत के लिए आशीर्वाद है।

पेश है उनके भाषण की 10 प्रमुख बातें ------------

मुस्लिमों को आरक्षण देगी कांग्रेस
 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि 2011 में कांग्रेस ने एससी-एसटी को मिला अधिकार छीनकर मुस्लिमों को देने का प्रयास किया। कांग्रेस ने संविधान की परवाह नहीं की, बाबा साहब अंबेडकर की परवाह नहीं की। जब कर्नाटक में बीजेपी की सरकार बनी तो पहला काम किया कि धार्मिक आधार पर आरक्षण खत्म कर दिया। कांग्रेस और इंडी अलायंस जब सत्ता में थे तो ये लोग दलितों और पिछड़ों के आरक्षण में सेंधमारी करते और वोट बैंक पॉलिटिक्स के लिए उनकी खास जमात को आरक्षण देना चाहते थे। संविधान इसके खिलाफ है। मैं कांग्रेस से पूछना चाहता हूं कि कांग्रेस यह एलान करेगी कि इस संविधान में दलितों और पिछड़ों के आरक्षण को कम करके मुसलमानों को नहीं बांटेगी।

धार्मिक आधार पर आरक्षण का मुद्दा उठाया
पीएम मोदी बोले कि देश में धार्मिक आधार पर आरक्षण का घोर विरोध हुआ था। कांग्रेस के पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कहा था कि देश के संसाधनों पर पहला हक मुसलमानों का है। 2004 में जैसे ही केंद्र में कांग्रेंस की सरकार बनी, उसमें सबसे पहला काम आंध्र में एससी-एसटी रिजर्वेशन में कमी कर मुसलमानों को आरक्षण देने का प्रयास किया गया। 2004 से 2010 के बीच कांग्रेस ने आंध्र प्रदेश में चार बार मुस्लिम रिजर्वेशन लागू करने की कोशिश की। सुप्रीम कोर्ट की सक्रियता के कारण यह लागू नहीं कर पाई। मैंने देश के सामने सच रखा कि कांग्रेस आपकी संपत्ति छीनकर उनके खास लोगों को बांटने की गहरी साजिश रच रही है। मैंने कांग्रेस की इस तुष्टिकरण की साजिश का पर्दाफाश किया था। इससे कांग्रेस को इतनी मिर्ची लगी है कि वे मोदी को गाली देने में लगे हैं।

राम-राम सा बोलने वाले राजस्थान में रामनवमी पर प्रतिबंध
पीएम मोदी बोले कि राजस्थान में कांग्रेस के जाने के बाद पहली बार रामनवमी की शोभा यात्रा शांति से निकली है। हमारे यहां तो दिन का स्वागत भी राम-राम सा से होता है। कांग्रेस ने तो राम-राम सा कहने वाले राजस्थान में रामनवमी पर प्रतिबंध लगा दिया था। कांग्रेस ने शोभा यात्रा पर पत्थरबाजी करने वाले लोगों को सरकारी संरक्षण दिया था। इसी कांग्रेस ने मालपुरा, टोंक, करौली और छबड़ा को दंगों की आग में झौंक दिया था। क्या आप ऐसे लोगों को माफ करोगे? अब भाजपा की सरकार आने के बाद लोगों की हिम्मत नहीं है कि आपकी आस्था पर सवाल उठा दे। अब आप चैन से रामनवमी भी मनाएंगे और हनुमान चालीसा भी गाएंगे, यह भाजपा की गारंटी है।

आमंत्रण ठुकराने पर कांग्रेस को घेरा
पीएम मोदी ने कहा कि आज हनुमान जयंती पर आपसे बात करते हैं मुझे कुछ दिन पहले की एक पंक्ति याद आ गई। आप में से बहुतों तक यह खबर नहीं पहुंची होगी। यह तस्वीर है कांग्रेस राज्य वाले कर्नाटक की। वहां एक छोटे दुकानदार को पीट दिया गया कि वह अपनी दुकान में बैठे-बैठे हनुमान चालीसा सुन रहा था। उसे लहुलूहान कर दिया। कांग्रेस के राज में हनुमान चालीसा सुनना भी गुनाह हो जाता है। राजस्थान तो इसका भुक्त-भोगी है। प्रभु राम के मंदिर की प्राण-प्रतिष्ठा के लिए कांग्रेस निमंत्रण को ठुकरा देती है तो उसके चेले-चपाटे भी हनुमान चालीसा पढ़ने वालों को पीटते हैं। 

राहुल का नाम लिए बिना बरसे
पीएम मोदी ने राहुल गांधी का नाम लिए बगैर कहा कि अभी कांग्रेस के एक नेता ने पब्लिकली कहा कि एक्सरे करके लोगों की संपत्ति का पता लगाएंगे। फिर जो भी ज्यादा होगा, वह लोगों में बांट देंगे। यह आपको मंजूर है क्या? क्या मंगल सूत्र पर हाथ लगा सकते हैं? इस पंजे की यह ताकत... राजस्थान में एक भी पंजा बचना नहीं चाहिए। कांग्रेस होती तो देश में अपने लिए भ्रष्टाचार के मौके तलाशती। राजस्थान के मेरे भाई-बहनों आप तो कुछ समय पहले ही कांग्रेस के पंजे से मुक्त हुए हैं। कांग्रेस ने महिलाओं पर अत्याचार के मामले में राजस्थान को नंबर एक बना दिया है। दुर्भाग्य देखिए कि कांग्रेस के लोग विधानसभा में कहते थे कि यह तो राजस्थान की पहचान है।

कांग्रेस ने ईआरसीपी प्रोजेक्ट रोके रखा
पीएम मोदी ने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने राजस्थान के लिए सबसे जरूरी ईआरसीपी प्रोजेक्ट को भी पास नहीं होने दिया। राजस्थान में हमारे भजनलाल शर्मा की मेहनत से ईआरसीपी योजना को पास करने का काम कर दिया। इसका बड़ा लाभ यहां के किसानों को होगा। यहां टोंक जिले में पीएम किसान सम्मान निधि के 1100 करोड़ रुपये बांटने का काम किया है।

टोंक में इनकी वजह से इंडस्ट्री बंद हो गई
पीएम मोदी ने कहा कि टोंक में इन (कांग्रेस के) असामाजिक तत्वों के कारण यहां की इंडस्ट्री बंद हो गई। आपने हमारे (मुख्यमंत्री) भजनलाल (शर्मा) जी को सेवा करने का मौका दिया है। जब से भजनलाल जी की टीम ने काम करना शुरू किया है, माफिया राज्य छोड़कर भागने पर मजबूर हो गए। जो अपराधी धोखे में हैं, वह जान लें... अभी तो भजनलाल की गाड़ी चलनी शुरू हुई है। अभी तो टॉप गियर में आना बाकी है।

हमने 25 करोड़ लोगों को गरीब से निकाला
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यह भी दावा किया कि पिछले 10 साल में 25 करोड़ लोग गरीबी से बाहर निकले हैं। यह बहुत बड़ा काम हुआ है। इतना बड़ा काम कैसे संभव हुआ? देश को सबसे मजबूत स्थिति में किसने पहुंचाया? आपका आर्शिवाद है कि आप सारी क्रेडिट मोदी को दे रहे हैं। सच्चाई यह है कि यह आपके कारण हुआ है। जो 25 करोड़ लोग गरीबी से बाहर निकले हैं, उस पुण्य के हकदार आप हैं। जिस गरीब का चूल्हा जलता रहा है, उसके पुण्य का हकदार आपका वोट है। अगर 2014 के बाद भी दिल्ली में कांग्रेस सरकार होती तो क्या-क्या हुआ होता? जम्मू कश्मीर में आज भी हमारी सेना पर पत्थर चल रहे होते। कांग्रेस होती तो सीमा पार से आकर दुश्मन हमारे जवानों के सिर काटकर ले जाते और कांग्रेस कुछ नहीं करती। 

हमने सुरक्षा को मजबूत किया
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हमारे राजस्थान ने सदियों से सीमा पर खड़े मजबूत प्रहरी की तरह देश की रक्षा की। राजस्थान यह जानता है कि सुरक्षित राष्ट्र और स्थाई सरकार यह कितनी जरूरी होती है। चाहे 2014 हो या 2019 हो, राजस्थान ने एकजुट होकर देश में भाजपा की ताकतवर सरकार बनाने के लिए अपना आशीर्वाद दिया। एकजुटता ही राजस्थान की सबसे बड़ी पूंजी है। याद रखना जब-जब हम बंटे हैं, तब तक देश के दुश्मनों ने फायदा उठाया है। अभी राजस्थान के लोगों को बांटने की कोशिशें हो रही है। 

मोदी ने ही आरक्षण 10 साल बढ़ाया
पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस वालों से पूछो कि  कर्नाटक और आंध्रप्रदेश जैसे राज्यों में उन्होंने धर्म के आधार पर आरक्षण को बांटने का काम क्यूं किया। 2020 में आरक्षण की समयसीमा खत्म हो रही थी लेकिन यह मोदी है जिसने आरक्षण को 10 साल के लिए और बढ़ा दिया। 2024 के इस चुनाव में यह मेरी आखिरी सभा है। इसके बाद 26 अप्रैल को मतदान है। बुधवार को प्रचार अभियान भी समाप्त हो जाएगा। राजस्थान से अधिकतम मतदान करने की प्रार्थना करता हूं।

Source : Agency

आपकी राय

10 + 10 =

पाठको की राय