Monday, July 15th, 2024

आयरलैंड को हराने में पाकिस्तान को आया पसीना... बाबर आजम ने मुश्किल से जिताया, टी20 वर्ल्ड कप से बाहर

 फ्लोरिडा
बाबर आजम की कप्तानी में पाकिस्तान टीम ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अपना सफर खराब प्रदर्शन के साथ खत्म कर लिया है. उसे सुपर-8 में जगह नहीं मिली है, लेकिन पहले राउंड के आखिरी मैच में पाकिस्तान ने आयरलैंड को 3 विकेट से हरा दिया है. यह मैच रविवार (16 जून) को फ्लोरिडा में खेला गया.

इस मैच में आयरलैंड ने 107 रनों का टारगेट दिया, जिसको हासिल करने में पाकिस्तान टीम को पसीना आ गया. वो तो अच्छी बात यह रही कि कप्तान बाबर आखिरी मौके तक डटे रहे और टीम को जीत दिलाई. यह इस टूर्नामेंट में पाकिस्तान की दूसरी जीत रही.


बता दें कि पाकिस्तान ने शुरुआती दोनों मैच गंवा दिए थे. उसे सबसे पहले अमेरिका ने शिकस्त दी थी. इसके बाद भारतीय टीम ने रौंदा था. इस कारण पाकिस्तान टीम सुपर-8 में क्वालिफाई नहीं कर सकी. हालांकि उसने अपने आखिरी दोनों मुकाबले जीत लिए.

पाकिस्तानी गेंदबाजों के आगे आयरलैंड पस्त

आखिरी मैच में बाबर आजम ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया था. इसके बाद तेज गेंदबाज शाहीन आफरीदी, मोहम्मद आमिर और स्पिनर इमाद वसीम ने जमकर कहर बरपाया. तीनों ने मिलकर 8 विकेट झटके और आयरलैंड को 9 विकेट पर 106 रनों पर रोक दिया.

आयरिश प्लेयर गेराथ डेलनी ने 19 गेंदों पर सबसे ज्यादा 31 रन बनाए. जबकि पाकिस्तान टीम के लिए शाहीन और इमाद ने 3-3 विकेट झटके. जबकि आमिर को 2 सफलता मिली. एक विकेट हारिस रउफ को मिला.

फिर आयरिश गेंदबाजों ने दिखाया पूरा दम

107 रनों का छोटा टारगेट मिलने के बाद पाकिस्तान टीम को जीत का दावेदार माना जा रहा था, लेकिन उसे यह जीत उतनी आसानी से नहीं मिली. आयरिश गेंदबाजों ने अपना पूरा जोर दिखाया और पाकिस्तान को पसीना ला दिया. पाकिस्तान टीम ने एक समय 95 रनों पर 7 विकेट गंवा दिए थे.

आखिर में पाकिस्तान को 12 गेंदों पर 12 रनों की जरूरत थी. उस समय शाहीन आफरीदी ने 2 छक्के लगाकर पाकिस्तान को जीत दिलाई. कप्तान बाबर 34 गेंदों पर 32 रन बनाकर नाबाद रहे. शाहीन ने 5 गेंदों पर नाबाद 13 रन जड़े. आयरलैंड के लिए बैरी मैकार्थी ने सबसे ज्यादा 3 विकेट झटके. जबकि कर्टिस कैम्फर ने 2 विकेट लिए.

 

Source : Agency

आपकी राय

9 + 13 =

पाठको की राय