Sunday, May 19th, 2024

मोदी अयोध्या में रामलला के दर्शन कर निकला रोड शो, सड़क किनारे उमड़ा जनसैलाब

अयोध्या
अयोध्या नगरी को सजाया गया है। आज यहां आने वाले भक्तों में भी अलग उत्साह है। भगवान राम के भक्त यशवंत सिंह ने कहा, 'पीएम मोदी ने इस देश को जो दिया है वह सदियों तक विरासत के रूप में हमारे साथ रहेगा। हम प्रार्थना करते हैं कि पीएम मोदी फिर से पीएम बनें और जो कहते हैं 'अब की बार 400 पार' उसे पूरा करें।' पीएम मोदी ने 22 जनवरी को राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह में हिस्सा लिया था। इसके बाद यह पहला मौका है जब पीएम मोदी अयोध्या आए हैं।

अयोध्या-फैजाबाद सीट पर पांचवें चरण में 20 मई को मतदान होगा। भाजपा ने यहां से लल्लू सिंह को मैदान में उतारा है, जबकि सपा-कांग्रेस गठबंधन ने अवधेश प्रताप को टिकट दिया है। बसपा भी मैदान में है, जिसने ब्राह्मण चेहरे के रूप में सच्चिदानंद पांडेय पर दांव खेला है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या में रविवार की शाम करीब 7:55 पर रोड शो निकाला।करीब दो किलोमीटर लंबा ये रोडशो सुग्रीव किला से लता चौक तक निकाला जाएगा। रोड शो निकालने से पहले पीएम मोदी ने राम मंदिर जाकर विधि-विधान से रामलला के दर्शन किए। पीएम मोदी प्राण-प्रतिष्ठा के बाद पहली बार रामलला के दर्शन करने पहुंचे थे। रामलला के दर्शन के बाद पीएम मोदी ने मंदिर में मौजूद लोगों से बातचीत की। इसके बाद वह रोड शो के लिए रवाना हो गए। बतादें कि पीएम मोदी के रोड शो को लेकर प्रशासन ने पुख्ता तैयारी की है। रोड शो को देखने के लिए अयोध्या समेत आसपास जिलों से भी लोग पहुंचे हैं। पीएम मोदी को देखने के लिए सड़क किनारे भारी जनसैलाब उमड़ा है। हालांकि पीएम मोदी से पहले सीएम योगी रोड शो की तैयारियों को देखने के लिए अयोध्या पहुंच गए हैं। उन्होंने राम मंदिर में रामलला के दर्शन किए हैं।

पीएम मोदी रोड शो  

-अयोध्या में प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर लोगों ने रंगारंग कार्यक्रमों का आयोजन भी किया गया है। पीएम मोदी को देखने के लिए बड़ों से लेकर बच्चे, महिलाएं और युवतियां भी आई हैं। प्रधानमंत्री मोदी के रोड शो के आगे रंगारंगा कार्यक्रमों का आयोजन भी हो रहा है।

--धीमी रफ्तार के साथ पीएम मोदी का रोड शो हनुमानगढ़ी की तरफ बढ़ रहा है। करीब दो किलोमीटर का ये रोड शो लता मंगेश्वर चौक तक निकाला जाएगा।

-अयोध्या में निकाले जा रहे रोड शो में पीएम मोदी की एक झलक पाने के लिए लोग खासे उत्साहित दिख रहे हैं। सड़क के दोनों ओर लोग हाथ हिलाकर उनका स्वागत करते नजर आ रहे हैं। इसके अलावा छतों पर खड़े लोगों का भी पीएम मोदी हाथ हिलाकर अभिवादन स्वीकार कर रहे हैं।

-दो किलोमीटर के लंबे रोड शो में पीएम मोदी और सीएम योगी हाथ में कमल का फूल लेकर लोगों का अभिवादन कर रहे हें। पीएम मोदी को देखने के लिए सैकड़ों की संख्या में लोग पहुंचे हैं।

-विशेष रथ पर सवार पीएम मोदी का रोड शो धीरे-धीरे आगे बढ़ रहा है। पीएम मोदी के इस रथ में सीएम योगी के अलावा भाजपा प्रत्याशी लल्लू सिंह भी मौजूद हैं।

-अयोध्या से भाजपा उम्मीदवार लल्लू सिंह के समर्थन में रोड शो निकालने के लिए पीएम मोदी राम नगरी पहुंचे हैं।

-रामलला के दर्शन के बाद रोड शो के लिए निकले पीएम मोदी, मोदी के रथ में सीएम योगी भी मौजूद

-पीएम मोदी रोड शो के लिए अयोध्या इंटरनेशनल एयरपोर्ट पहुंचे

-मोदी के रोड शो से पहले सीएम योगी ने रामलला के दर्शन किए

-अयोध्या में रोड शो के लिए पीएम मोदी धौरहरा से रामनगरी के लिए रवाना

Source : Agency

आपकी राय

10 + 7 =

पाठको की राय