Monday, May 20th, 2024

हॉट 'कैलेंडर' को लेकर मिया की प्लानिंग अच्छी थी, फिलिस्तीन-हमास मुद्दे से बिगड़ा प्लान

तमाम सेलेब्रिटीज हैं, जो एक समय के बाद कई अलग अलग काम करते हैं. इससे उन्हें फेम तो मिलता ही है. वो मोटा पैसा भी कमाते हैं. लंबे समय तक पोर्न इंडस्ट्री में अपनी अदाओं से जलवा बिखेरने वाली मिया खलीफा का मामला भी कुछ कुछ ऐसा ही है. भले ही मिया ने पोर्न इंडस्ट्री को छोड़ दिया हो, मगर आज भी तमाम ब्रांड्स उन्हें भुनाना चाहते हैं. शायद यही वो कारण हो जिसके चलते मिया का एक कैलेंडर सुर्ख़ियों में है. कैलेंडर की कीमत काफी ज्यादा है इसलिए विवाद खड़ा हो गया और अब सिर्फ इस कैलेंडर के कारण मिया निंदा और आलोचना का सामना कर रही हैं. 

30 साल की लेबनानी-अमेरिकी खलीफा ने एक हाई-एंड फैशन ब्रांड एरीज़ के साथ मिलकर कंपनी के गियर को प्रदर्शित करने के लिए एक फैंसी कैलेंडर को माध्यम बनाया है. लेकिन टीज़र तस्वीरों को ऑनलाइन देखने के बाद मिया के प्रशंसक नाराज हो गए हैं.

कैलेंडर के अंदर जो शॉट्स हैं वो बेहद अजीब हैं. इनमें खलीफा को छोटे-छोटे परिधानों में पोज़ देते हुए दिखाया गया है. जिस बात से यूजर्स सबसे ज्यादा आहत है, वो कैलेंडर शूट के लिए तय की गई लोकेशन है. कैलेंडर में एक तस्वीर छपी है जो  सितंबर 2024 की है. इसमें मिया एक टूटी हुई ऑफिस चेयर पर बैठी हैं. 

वहीं जब हम इसी कैलेंडर में अगस्त की तस्वीर देखते हैं, तो वो भी कम अजीब नहीं है. इसमें उन्होंने रोमन योद्धा हेडगियर लगाया है और स्कर्ट पहनी हुई है. तस्वीर में मिया दाहिनी बांह को मोड़ते हुए दिखाई पड़ रही हैं. एक अन्य तस्वीर में वह अपने स्तनों पर भांग की पत्तियां पहने हुए है और धूम्रपान कर रही है.

बताते चलें कि इन तस्वीरों को जर्मन फाइन-आर्ट और फ़ैशन फ़ोटोग्राफ़र जर्गेन टेलर द्वारा शूट किया गया है.जर्गेन को अपने काम के लिए पूर्व में कई अवार्ड्स भी मिल चुके हैं. जैसा कि हम पहले ही बता चुके हैं अपनी कीमतों के कारण कैलेंडर सुर्ख़ियों में है.

इसके फ्रंट को ब्राइट गोल्डन कलर में रखा गया है. इसकी कीमत बिना डिलीवरी चार्ज के करीब 7,500 रुपए है. जब इसे ऑनलाइन आर्डर किया जाएगा तो हमें करीब हजार रुपए और देने होंगे. 

कैलेंडर का टीजर सामने आने के फ़ौरन बाद से ही मिया आलोचना का सामना कर रही हैं. सोशल मीडिया पर तमाम ऐसे यूजर्स हैं जो इस कैलेंडर की कीमतों के लिए मिया की क्लास लगा रहे हैं.

माइक्रो ब्लॉगिंग वेबसाइट X पर तमाम यूजर्स इस बात को कह रहे हैं कि, इस कैलेंडर को खरीदने से बेहतर है कि गूगल पर मिया की पुरानी तस्वीरों को ही देख लिया जाए. यूजर्स इस बात को भी कह रहे हैं कि अब मिया का दौर ख़त्म हो गया है इसलिए इस कैलेंडर को खरीदने का कोई विशेष फायदा नहीं है.

ध्यान रहे अभी बीते दिनों ही इजरायल हमास वॉर पर मिया ने खुलकर फिलिस्तीन और हमास का समर्थन किया था. इस मुद्दे पर भी तमाम लोग मिया से नाराज हैं कहा जा रहा है कि इस कैलेंडर को मिया हमास को दें. ऐसे कैलेंडर्स की सबसे ज्यादा जरूरत हमास और फिलिस्तीन के लोगों को है. 

भले ही इस कैलेण्डर और फोटोशूट के कारण मिया आलोचकों के निशाने पर हों लेकिन कैलेंडर बनाने वाली कंपनी को इससे बहुत ज्यादा फर्क नहीं पड़ता. वो इस कैलेंडर में मिया के चयन को केक में लगी चेरी की तरह देख रहे हैं.

कैलेंडर को लेकर एक दिलचस्प बात ये भी है कि ये कैलेंडर लिमिटेड एडिशन में है और इसे लेना आसान नहीं है. बताया जा रहा है कि कैलेंडर सिर्फ खास लोगों तक पहुंचे इसके लिए इसकी 300 कॉपियां छापी गई हैं.

Source : Agency

आपकी राय

15 + 15 =

पाठको की राय