Saturday, May 25th, 2024

मैड्रिड ओपन : करेन खाचानोव को हराकर पहली बार क्वार्टरफाइनल में पहुंचे जननिक सिनर

मैड्रिड ओपन : करेन खाचानोव को हराकर पहली बार क्वार्टरफाइनल में पहुंचे जननिक सिनर

चीनी फुटबॉलर अब्दुवेली ने कहा- दक्षिण कोरिया के खिलाफ गंवाए मौके के कारण 3 दिन सो नहीं पाया

जोकोविच ने लंबे समय के फिटनेस कोच मार्को पैनिची का साथ छोड़ा

मैड्रिड
 विश्व के दूसरे नंबर के टेनिस खिलाड़ी जननिक सिनर ने  करेन खाचानोव को हराकर पहली बार मैड्रिड ओपन के क्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया।

शीर्ष वरीयता प्राप्त इतालवी खिलाड़ी ने खाचानोव को 5-7, 6-3, 6-3 से हराया। 16वीं वरीयता प्राप्त खाचानोव के खिलाफ अरांत्सा सांचेज स्टेडियम में एक कठिन मुकाबले में, सिनर ने प्रतियोगिता का अपना पहला सेट हारने के बावजूद जोरदार पलटवार किया। उन्होंने निर्णायक सेट में सामना किए गए दोनों ब्रेक पॉइंट बचाए और दो घंटे और दस मिनट में जीत हासिल की।

मैच जीतने के बाद सिनर ने एटीपी के हवाले से कहा, मुझे लगता है कि यह मैच वाकई बहुत कठिन था, क्योंकि कुछ मौकों पर उन्होंने बहुत अच्छी सर्विस की, इसलिए वापसी करना मुश्किल था। पहले सेट में जब उन्होंने मेरी सर्विस तोड़ी तो मैंने कुछ गलतियां कीं, लेकिन ऐसा हो सकता है। दूसरे सेट में मैंने तुरंत ध्यान केंद्रित करने की कोशिश की, मैंने उनकी सर्विस तोड़ी और आत्मविश्वास का स्तर थोड़ा बढ़ा।

उन्होंने कहा, तीसरे सेट के शुरुआती चरणों में जब मैं ब्रेक पॉइंट से पीछे था, तब मैं संघर्ष कर रहा था। मैंने उन्हें पार किया, वास्तव में अच्छी सर्विस की। फिर मुझे थोड़ा बेहतर महसूस हुआ, इसलिए मैं वास्तव में खुश हूं और देखते हैं कि अगले राउंड में क्या होता है। सिनर का अगला मुकाबला काजा मैजिका में पांचवीं वरीयता प्राप्त कैस्पर रूड या फेलिक्स ऑगर-अलियासिमे से होगा।

 

चीनी फुटबॉलर अब्दुवेली ने कहा- दक्षिण कोरिया के खिलाफ गंवाए मौके के कारण 3 दिन सो नहीं पाया

बीजिंग
 चीनी फारवर्ड बेहराम अब्दुवेली ने कहा कि इस महीने की शुरूआत में अंडर-23 एशियाई कप के दौरान दक्षिण कोरिया के खिलाफ ग्रुप मैच में गोल करने का मौका गंवाने के बाद वह तीन दिन तक ठीक से सो नहीं पाए थे।

21 वर्षीय स्ट्राइकर को 19 अप्रैल को हुए उस मैच के 15वें मिनट में टीम के एक अन्य खिलाड़ी के पास पर गोल करने का एक बेहतरीन मौका मिला था, लेकिन दक्षिण कोरियाई गोलकीपर ने उनके शॉट को रोक दिया।

अब्दुवेली ने सिन्हुआ के हवाले से कहा, ईमानदारी से कहूं तो, उस मैच के बाद तीन दिन तक मुझे पर्याप्त नींद नहीं मिली, मैं अपने असफल शॉट के कारणों के बारे में सोचता रहा। मुझे गोल से पहले और अधिक क्लिनिकल होने के लिए अभी भी कड़ी मेहनत करनी होगी। दक्षिण कोरियाई टीम के छठे नंबर के खिलाड़ी ली यंग-जून ने इस पहलू में अच्छा प्रदर्शन किया और वह मेरे लिए एक अच्छा उदाहरण हैं।

दक्षिण कोरियाई टीम ने पूरे खेल के दौरान जितने मौके बनाए, ली ने उनमें से दो गोल किए और चीन पर 2-0 से जीत दर्ज की। चीन नॉकआउट चरण तक पहुंचने में विफल रहा क्योंकि वे जापान और दक्षिण कोरिया से हार गए और फिर अपने अंतिम ग्रुप गेम में संयुक्त अरब अमीरात को हराया।

 

जोकोविच ने लंबे समय के फिटनेस कोच मार्को पैनिची का साथ छोड़ा

मेड्रिड,
 नोवाक जोकोविच ने घोषणा की है कि वह फिटनेस कोच मार्को पैनिची से अलग हो गए हैं, जो मार्च में पूर्व कोच गोरान इवानिसेविच से अलग होने के बाद उनकी सहयोगी टीम में नए बदलाव हैं।

पिछले सात वर्षों से, 36 वर्षीय मार्को पैनिची के साथ सहयोग कर रहे हैं, लेकिन अब वे एक नए रास्ते पर चलने के लिए तैयार हैं।

एक सोशल मीडिया पोस्ट में नोवाक जोकोविच ने मार्को पैनिची को उनकी सेवाओं के लिए धन्यवाद दिया। उन्होंने लिखा, "मार्को, हमने कितने अद्भुत वर्षों का आनंद लिया है। हम शिखर पर पहुंचे, खिताब जीते, रिकॉर्ड तोड़े। लेकिन सबसे बढ़कर मैंने जिम के अंदर और बाहर प्रशिक्षण के हमारे सबसे "सामान्य" दिनों का आनंद लिया।"

पिछले महीने जोकोविच ने घोषणा की थी कि वह कोच इवानिसेविच से अलग हो गए हैं। 36 वर्षीय खिलाड़ी ने पिछले हफ्ते 2023 सीज़न के बाद रिकॉर्ड की बराबरी करते हुए पांचवीं बार लॉरियस वर्ल्ड स्पोर्ट्समैन ऑफ द ईयर का पुरस्कार जीता, जिसमें उन्होंने चार में से तीन मेजर और निट्टो एटीपी फाइनल्स जीते।

इस सीजन में सर्बियाई खिलाड़ी का स्कोर 11-4 है और उसने हाल ही में मोंटे-कार्लो में प्रतिस्पर्धा की थी, जहां वह सेमीफाइनल में पहुंचा था। अपने कार्यक्रम को सावधानीपूर्वक प्रबंधित करने के लिए उन्होंने मैड्रिड मास्टर्स 1000 से अपना नाम वापस ले लिया।

 

 

Source : Agency

आपकी राय

11 + 8 =

पाठको की राय