Friday, May 10th, 2024

सलमान खान फायरिंग केस में अनमोल बिश्नोई के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी

मुंबई

14 अप्रैल को मुंबई के बांद्रा में एक्टर सलमान खान के घर के बाहर गोलीबारी की घटना हुई थी। इसी के संबंध में पुलिस ने शुक्रवार 26 अप्रैल को जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के छोटे भाई अनमोल बिश्नोई के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर (एलओसी) जारी किया है।

पुलिस सूत्रों के अनुसार, अनमोल बिश्नोई हाल ही में पुर्तगाल में देखा गया है। उनके फेसबुक पोस्ट का आईपी एड्रेस, जिसमें उन्होंने गोलीबारी की घटना की जिम्मेदारी ली थी, केन्या का पाया गया। अधिकारी ने आगे बताया कि पुलिस लॉरेंस बिश्नोई को कस्टडी में लेने के बारे में सोच विचार कर रही है। जो मौजूदा समय में गुजरात की साबरमती जेल में बंद है।

इसके अलावा, वो मामले के संबंध में महाराष्ट्र कंट्रोल ऑफ ऑर्गनाइज्ड क्राइम एक्टर यानी मकोका लागू करने पर विचार कर रहे हैं। मुंबई पुलिस की अपराध शाखा ने एक दिन पहले गृह मंत्रालय को पत्र लिखकर लॉरेंस बिश्नोई के भाई अनमोल बिश्नोई के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर (एलओसी) जारी करने का अनुरोध किया था। अनमोल बिश्नोई ने सलमान खान के मुंबई आवास पर गोलीबारी की जिम्मेदारी लेने का दावा करने वाले अपने फेसबुक पोस्ट के बाद पुलिस का ध्यान आकर्षित किया था।

पुलिस ने ऐसे जोड़ा लॉरेंस गिरोह से कनेक्शन
दरअसल, पंजाब में गंगानगर में कुछ समय पहले फायरिंग हुई थी। उस केस में पंजाब में गिरफ्तार हथियार सप्लायर्स भी आरोपी हैं और लॉरेंस बिश्नोई भी। इसलिए सलमान केस में अनमोल बिश्नोई का कनेक्शन सीधा जुड़ रहा है। मुंबई क्राइम ब्रांच लॉरेंस की जल्द ही कस्टडी लेने वाली है और पूरे केस में मकोका लगाने वाली है।

Source : Agency

आपकी राय

5 + 13 =

पाठको की राय