Sunday, May 19th, 2024

अमेरिका की सबसे अमीर औरतों में से एक बन गई हैं कैटी पेरी, इतने करोड़ में बेच दिए म्यूजिक राइट्स

न्यूयोर्क

अमेरिका की पॉप सुपरस्टार कैटी पेरी ने सोमवार को अपने म्यूजिक लेबल 'लिटमस म्यूजिक' को कथित तौर पर 225 मिलियन में बेच दिए। बिक्री के साथ, उनकी कुल नेट वर्थ बढ़कर अनुमानित 340 मिलियन डॉलर यानी 2,826 करोड़ रुपये हो गई है। इससे वह अमेरिका की सबसे अमीर महिलाओं में से एक बन गई हैं। 'बिलबोर्ड और वैरायटी' के अनुसार, पेरी ने 2008 से 2020 तक रिलीज़ किए गए पांच एल्बमों 'वन ऑफ़ द बॉयज़', 'टीनएज ड्रीम', 'प्रिज्म', 'विटनेस' और 'स्माइल' के लिए मास्टर रिकॉर्डिंग रॉयल्टी और पब्लिशर्श में अपनी हिस्सेदारी बेच दी।

'लिटमस' की स्थापना अगस्त 2022 में म्यूजिक इंडस्ट्री के दिग्गज हैंक फोर्सिथ और डैन मैककारोल ने कार्लाइल ग्रुप से 500 मिलियन के साथ की थी। अगस्त में, लिटमस ने कंट्री स्टार कीथ अर्बन के कैटलॉग के राइट्स खरीदे और जून में म्यूजिक डायरेक्टर बेनी बियान्को ने अपने हिट गानों के राइट्स बेच दिए, जिनमें रिहाना, जस्टिन बीबर और कैमिला कैबेलो के गाने हैं। लिटमस म्यूजिक के रिप्रेजेंटेटिव्स ने पेरी की डिटेल्स पर फोर्ब्स को कुछ भी बताने से इनकार कर दिया।

जस्टिन बीबर भी कर चुके हैं ऐसा
यह लेन-देन 2023 की सबसे बड़ी म्यूजिक की बिक्री में से एक है। जनवरी में, रैपर डॉ. ड्रे ने कथित तौर पर एल्बमों से अपनी रॉयल्टी का एक हिस्सा, एनडब्ल्यूए के साथ अपने काम और म्यूजिक को 200 मिलियन से अधिक में बेच दिया। जस्टिन बीबर ने उसी महीने अपनी मास्टर रिकॉर्डिंग से अपने पब्लिकेशन राइट्स, रॉयल्टी को बेच दिया था।

अमेरिका की सबसे अमीर सिंगर
38 वर्षीय पेरी ने फोर्ब्स की 2023 की अमेरिका की सबसे अमीर महिलाओं की लिस्ट में जगह बना ली है। इससे पहले, फोर्ब्स ने टूरिंग, रिकॉर्डिंग से उनकी आय और 'अमेरिकन आइडल' जज होने के तौर पर उनकी कुल नेट वर्थ 200 मिलियन डॉलर से कम होने का अनुमान लगाया था। अपनी बढ़ी हुई नेट वर्थ के साथ, वह रिहाना, टेलर स्विफ्ट, मैडोना, बेयोंसे, सेलीन डायोन, डॉली पार्टन और बारबरा स्ट्रीसंड सहित कई सिंगर्स की लिस्ट में शामिल हो जाएंगी।

Source : Agency

आपकी राय

4 + 5 =

पाठको की राय