Monday, May 20th, 2024

मध्य प्रदेश के रतलाम लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार कांतिलाल भूरिया ने मंच से अजीबोगरीब बयान दिया

रतलाम
मध्य प्रदेश के रतलाम लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार कांतिलाल भूरिया ने मंच से अजीबोगरीब बयान दिया है। पूर्व केंद्रीय मंत्री की इस टिप्पणी से सियासत गरमा गई है। बीजेपी ने आयोग से उनपर कार्रवाई करने की मांग की है। दरअसल, गुरुवार को एक रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने जनता से अजीब वादा कर दिया। उन्होंने लोकसभा चुनाव 2024 के लिए जारी कांग्रेस के न्याय पत्र का जिक्र करते हुए महालक्ष्मी योजना का जिक्र किया। जिसके तहत हर गरीब महिला के खाते में एक लाख रुपए देने का वादा किया गया है। भूरिया ने मंच से कहा कि जिनकी दो पत्नियां होंगी उन्हें दो लाख रुपए मिलेंगे।

भूरिया ने क्या कहा
एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए भूरिया ने कहा, '13 मई को कांग्रेस के नेता, कार्यकर्ता और एक-एक माता-बहनों को आगे लाओ। और हमारा जो घोषणापत्र है हर महिला को एक-एक लाख रुपए उनके खाते में जमा होगा। सभी घर की महिलाओं को एक-एक लाख मिलेंगे। मालूम है कि नहीं है। जिनकी दो पत्नियां हैं उन्हें दो लाख मिलेंगे।' यह कहकर कांग्रेस नेता मुस्कुराने लगे। इस दौरान मंच पर दिग्विजय सिंह और जीतू पटवारी भी मौजूद थे। पटवारी ने भूरिया की बात का समर्थन करते हुए कहा कि भूरिया जी ने अभी शानदार घोषणा की है कि जिनकी दो पत्नियां हैं उन्हें दो लाख मिलेंगे।

बीजेपी ने की कार्रवाई की मांग
कांग्रेस उम्मीदवार के बयान की बीजेपी ने कड़ी आलोजना की है। एमपी बीजेपी के प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा ने चुनाव आयोग से भूरिया पर कार्रवाई करने की मांग की है। उन्होंने पूर्व मंत्री के बयान का वीडियो को शेयर करते हुए लिखा, 'देश के 140 करोड़ लोगो का प्रतिनिधित्व करने वाले , देश के मुखिया के बारे में कितनी आपत्तिजनक टिप्पणी कांग्रेस के रतलाम के प्रत्याशी कांतिलाल भूरिया की... ऐसी है कांग्रेस की घटिया सोच... कभी रस , कभी चासनी, आज दो शादी, यह इनकी शब्दावली है....चुनाव आयोग संज्ञान लेकर कार्यवाही करे...।' बता दें कि भूरिया के खिलाफ एमपी के वन मंत्री नागर सिंह चौहान की पत्नी अनिता चौहान चुनावी मैदान में हैं। रतलाम में चौथे चरण में 13 मई को मतदान होगा।

 

Source : Agency

आपकी राय

1 + 6 =

पाठको की राय