Sunday, May 19th, 2024

आईएसएल 2023-24: करो या मरो मुकाबले में बेंगलुरू एफसी से भिड़ेगा मोहन बागान सुपर जायंट

बेंगलुरु
बेंगलुरू एफसी की टीम आज शाम श्री कांतिरावा स्टेडियम में खेले जाने वाले इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) 2023-24 मुकाबले में मोहन बागान सुपर जायंट की मेजबानी करेगी। लीग चरण में शीर्ष स्थान पर पहुंचने के लिए मोहन बागान को करो या मरो मुकाबला हर हाल में जीतना होगा। उनके 20 मैचों में 42 अंक हैं और वे लीग लीडर मुम्बई सिटी एफसी (47) से पांच अंक पीछे हैं।

मोहन बागान सुपर जायंट के लिए समीकरण सीधा है। उन्हें 48 अंकों तक पहुंचना होगा, जिसके लिए अपने बाकी दोनों मैच जीतने होंगे। इस मैच में अंक गंवाने का मतलब होगा कि मुम्बई सिटी एफसी आईएसएल 2023-24 लीग विजेता बन जाएगी। इसके विपरीत, बेंगलुरू एफसी के खिलाफ जीत से मैरिनर्स अपने संघर्ष को लीग के अंतिम दिन तक ले जा सकते हैं। ईस्ट बंगाल एफसी से 2-1 से हारने के बाद बेंगलुरु की टीम पहले ही प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो चुकी है।

बेंगलुरू एफसी के स्पेनिश हेड कोच जेरार्ड जरागोजा ने गुरुवार को मैच से पहले कहा, "यह सीजन निश्चित रूप से अच्छा नहीं रहा। जब बीएफसी प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाई, तो हम यह नहीं कह सकते कि यह एक शानदार सीजन है। हकीकत यह है कि हमें अपने अवे मैचों में सुधार करने की जरूरत है।"

मोहन बागान सुपर जायंट के सहायक कोच मैनुअल पेरेज ने प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, "हमने लगातार तीन मुकाबले जीतने की बात की। हमने दिल्ली में कर दिखाया और अब हमें दो शेष मैच जीतने हैं। बतौर पेशेवर खिलाड़ी और कोच दबाव हमेशा रहता है, लेकिन इस तरह का दबाव अच्छा रहता है और हमें इसे झेलना होगा।" बता दें कि दोनों टीमों के बीच अब तक 8 मैच खेले गए हैं, जिनमें बेंगलुरू एफसी ने केवल 1 मैच जीता है, जबकि मोहन बागान सुपर जायंट ने 6 मैच जीते हैं, 1 मैच ड्रा रहा है।

 

Source : Agency

आपकी राय

7 + 12 =

पाठको की राय