Sunday, June 16th, 2024

हिना, कनिका के गोल से भारतीय जूनियर टीम ने डच हॉकी क्लब को हराया

हिना, कनिका के गोल से भारतीय जूनियर टीम ने डच हॉकी क्लब को हराया

टेनिस ब्रांड एंबेसडर के रूप में सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क से जुड़ी रहेंगी सानिया मिर्जा

स्पेन की स्टार फुटबॉलर एलेक्सिया पुटेलस ने बार्सिलोना के साथ नए अनुबंध पर हस्ताक्षर किए

ब्रेडा
 हिना बानो और कनिका सिवाच के गोलों की मदद से भारतीय जूनियर हॉकी टीम ने यूरोप दौरे की शुरूआत नीदरलैंड के क्लब ब्रेडेस हॉकी वेरेनिजिंग पुश को 2.0 से हराकर की।

पहला हाफ गोलरहित रहने के बाद दोनों टीमों ने एक दूसरे को आजमाया। भारत के लिये हिना ने पेनल्टी कॉर्नर पर पहला गोल किया। इससे पहले तीन पेनल्टी कॉर्नर बेकार गए थे।

मेजबान टीम को तीसरे क्वार्टर में मिले तीनों पेनल्टी कॉर्नर बेकार गए। भारत के लिये दूसरा गोल कनिका ने चौथे क्वार्टर में दागा। भारतीय जूनियर टीम अब बुधवार शाम को यहां बेल्जियम के खिलाफ अगला मैच खेलेगी।


टेनिस ब्रांड एंबेसडर के रूप में सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क से जुड़ी रहेंगी सानिया मिर्जा

मुंबई
 भारतीय दिग्गज खिलाड़ी सानिया मिर्जा प्रमुख खेल प्रसारक-सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क के साथ टेनिस ब्रांड एंबेसडर के रूप में जुड़ी रहेंगी। सानिया सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क के प्रमुख स्टूडियो शो-एक्स्ट्रा सर्व- में एक्सपर्ट पैनलिस्ट के रूप में रोलां गैरों के लाइव कवरेज के दौरान दिखाई देंगी।

सानिया इतिहास की सबसे सफल भारतीय टेनिस खिलाड़ियों में से एक हैं। इनके नाम छह ग्रैंड स्लैम खिताब हैं। उन्हें भारत सरकार द्वारा प्रतिष्ठित अर्जुन पुरस्कार, मेजर ध्यानचंद खेल रत्न पुरस्कार, पद्म और पद्म भूषण से सम्मानित किया जा चुका है।

वह सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क पर रोलां गैरों के लिए अपनी एक्सपर्ट राय और गहन विश्लेषण साझा करती नजर आएंगी। सानिया के साथ, सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क में ओलंपियन और भारत के पूर्व नंबर-1 और एशियाई खेलों और राष्ट्रमंडल खेलों के स्वर्ण पदक विजेता सोमदेव देववर्मन और डेविस कप खिलाड़ी पूरव राजा रोलां गैरों के एक्सपर्ट पैनल में शामिल होंगे।

टेनिस में सबसे कठिन सतह पर खेले जाने वाले इस टूर्नामेंट का 26 मई 2024 को सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क पर चार भाषाओं अंग्रेजी, हिंदी, तमिल और तेलुगु में प्रसारण किया जाएगा।

सोनी पिक्चर्स नेटवर्क इंडिया के राजेश कौल, मुख्य राजस्व अधिकारी (वितरण और अंतरराष्ट्रीय व्यापार तथा प्रमुख - खेल व्यापार) ने कहा, “हम सानिया के साथ साझेदारी को आगे बढ़ाते हुए बेहद खुश हैं, जो सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क पर टेनिस एंबेसडर के रूप में खेल के बारे में अपनी अमूल्य विशेषज्ञता और अंतर्दृष्टि साझा करना जारी रखेंगी। यह साझेदारी हमें अपने रुख को बनाए रखने में मदद करेगी क्योंकि सोनी नेटवर्क्स सही मायने में भारत में टेनिस का घर है। यह सबसे महत्वपूर्ण टेनिस टूर्नामेंटों का प्रसारण बेजोड़ एक्सपर्ट एनालिसिस के साथ करता है।”

सानिया ने कहा, ग्रैंड स्लैम में अविस्मरणीय यादों से भरे एक साल के बाद, मैं ब्रांड एंबेसडर और एक्सपर्ट पैनलिस्ट के रूप में सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क के साथ बने रहने के लिए उत्साहित हूं। आगामी रोलां गैरों ख़ास होगा, क्योंकि विश्व टेनिस महान खिलाड़ियों के एक नए युग की शुरुआत कर रहा है। मैं फैन्स को खेल के करीब लाने और भारत में टेनिस को वह पहचान दिलाने के सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क के मिशन का हिस्सा बनने के लिए उत्सुक हूं, जिसका वह हकदार है।”

पूर्व भारतीय खिलाड़ी सोमदेव देववर्मन ने कहा, सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क के शीर्ष टेनिस प्रॉपर्टीज़ के प्रसारण का हिस्सा बनना हमेशा खुशी की बात होती है। आगामी रोलां गैरों कई मायनों में एक खास होने वाला है क्योंकि शानदार नई प्रतिभाओं के आने से खेल में बदलाव देखने को मिल रहा है। मैं रोलां गैरों 2024 के उत्साह और जुनून का हिस्सा बनकर रोमांचित हूं।

सबसे कठिन ग्रैंड स्लैम के रूप में माना जाने वाले रोलां गैरों का यह 128वां संस्करण होगा, जिसमें दुनिया के बेहतरीन टेनिस खिलाड़ी क्ले सीजन के लिए तैयार होंगे। राफेल नडाल, जिन्हें 'क्ले के राजा' के रूप में जाना जाता है, ने रिकॉर्ड 14 बार रोलां गैरों चैंपियन का ताज जीता है। स्पेनिश दिग्गज चोट के कारण पिछली बार चूक गए थे और लंबे अंतराल के बाद गौरव हासिल करने की कोशिश करेंगे।

इस बीच, नडाल के 'बिग थ्री' प्रतिद्वंद्वी नोवाक जोकोविच ऑस्ट्रेलियन ओपन 2024 में अंतिम बाधा से चूकने के बाद अपनी जीत की उम्मीद कर रहे होंगे। सर्बिया के इस खिलाड़ी को हॉट प्रॉस्पेक्ट जैनिक सिनर से कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ेगा, जिनके विश्व नंबर- 1 के रूप में अपने रोलां गैरों अभियान की शुरुआत करने की संभावना है।


स्पेन की स्टार फुटबॉलर एलेक्सिया पुटेलस ने बार्सिलोना के साथ नए अनुबंध पर हस्ताक्षर किए

मैड्रिड
 स्टार स्पेनिश महिला फुटबॉलर एलेक्सिया पुटेलस ने जून 2026 तक एफ सी बार्सिलोना के साथ एक नए अनुबंध पर हस्ताक्षर किए हैं, जिसमें एक और वर्ष के लिए विस्तार का विकल्प भी शामिल है। क्लब ने  उक्त जानकारी दी।

बार्सिलोना के लिए 424 मैचों में 189 गोल करने और स्पेन की राष्ट्रीय महिला टीम के लिए 114 मैचों में 30 गोल करने के बाद 30 वर्षीय पुटेलस को सर्वकालिक सर्वश्रेष्ठ महिला फुटबॉलरों में से एक माना जाता है।

उनके प्रदर्शन को वैश्विक स्तर पर तब पहचान मिली जब उन्हें 2021 और 2022 में दुनिया की सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी के रूप में बैलन डी'ओर से सम्मानित किया गया।

घुटने की चोट के कारण 2023 में पुटेलस की उपस्थिति सीमित हो गई और उन्होंने महिला विश्व कप में स्पेन की जीत में केवल एक छोटी भूमिका निभाई, और लीगा एफ में केवल आठ मैच खेले।

पिछले शनिवार को कोपा डे ला रीना के फाइनल में जब बार्सिलोना ने रियल सोसिदाद को 8-0 से हराया, तो वह एक विकल्प के रूप में दिखाई दीं, उस जीत के साथ ही उन्होंने अब अपने क्लब के साथ 29 ट्रॉफियां जीत ली हैं।

बार्सिलोना महिला चैंपियंस लीग के फाइनल में ओलंपिक लियोनिस से खेलेगा।

Source : Agency

आपकी राय

4 + 14 =

पाठको की राय