Wednesday, May 1st, 2024

कानपुर में एक महिला ने प्रेमी के साथ मिलकर रची पति की हत्या की साजिश

कानपुर

कानपुर में एक महिला ने प्रेमी के साथ मिलकर पति की हत्या की साजिश रची. महिला पति को पहले कानपुर से लखनऊ के होटल में ले गई. वहां प्रेमी के साथ जहर देकर पति की हत्या की. इसके बाद एंबुलेंस बुलाकर उसे सरकारी अस्पताल पहुंचाया. वहां से मौत का सर्टीफिकेट लेकर वहीं दाह संस्कार कर दिया.

दरअसल, कानपुर के नौबस्ता थाने में पुनीत शर्मा नाम के शख्स ने अपनी बहू नेहा शर्मा, बेटे प्रतीक शर्मा और बच्चों की गुमशुदगी की शिकायत की थी. यह शिकायत 20 मार्च को दर्ज कराई गई थी. 6 मार्च को पुनीत की बहू अपने पति प्रतीक शर्मा और बच्चों के साथ अपने मायके अयोध्या गई थी. इसके बाद 12 मार्च को घर लौट आई थी, लेकिन उसके पति प्रतीक साथ नहीं थे. प्रतीक मेडिकल स्टोर चलाते थे.

नेहा ने ससुरालियों को बताया था कि पति पर काफी कर्ज था. उनकी गाड़ी का एक्सीडेंट हो गया है. वह अभी वहीं रुके हैं, तीन दिन बाद आ जाएंगे. जब तीन दिन बीत गए, लेकिन प्रतीक का कोई पता नहीं चला. इस बीच नेहा भी अपने बच्चों को लेकर ससुराल से चली गई और फोन भी स्विच ऑफ कर लिया.

पुनीत शर्मा ने बहू नेहा शर्मा पर षड्यंत्र रचकर बेटे प्रतीक शर्मा की हत्या करने के संबंध में शक की तहरीर दी थी. पुलिस को यह मामला सुलझाने में काफी मशक्कत करनी पड़ी. केस दर्ज करने के बाद पुलिस टीम ने जांच पड़ताल शुरू की. इसके बाद पुलिस ने प्रतीक की पत्नी नेहा और उसके प्रेमी आयुष शर्मा को गिरफ्तार कर लिया है.

एडीसीपी साउथ ने बताया कि दोनों प्रेमी प्रेमिका ने ऐसी साजिश रची थी कि पुलिस को किसी तरीके से शक न हो. अयोध्या जाने का बहाना बनाकर नेहा लखनऊ के एक होटल में पहुंची थी. होटल में नेहा ने अपने प्रेमी आयुष शर्मा के साथ मिलकर अपने पति प्रतीक को जहर दे दिया था, फिर प्रतीक की तबीयत खराब होने की बात कहकर कंट्रोल रूम में फोन करके एंबुलेंस बुलवाई. एंबुलेंस से सरकारी अस्पताल ले गए, जहां डेथ डिक्लेयर कर दी गई. इसके बाद वहीं पर पोस्टमार्टम के बाद दाह संस्कार भी कर दिया.

इस पूरे घटनाक्रम के बाद नेहा अपनी ससुराल नौबस्ता वापस आ गई थी. उसने ससुर पुनीत को बताया था कि पति की गाड़ी का एक्सीडेंट हो गया है. वह अभी वहीं रुके हैं, 3 दिन बाद आ जाएंगे. लेकिन जब प्रतीक घर नहीं आया और बहू भी बच्चों को लेकर चली गई तो पुनीत को कुछ शक हुआ. इसके बाद उन्होंने मामले की शिकायत पुलिस से की. एडीसीपी ने बताया कि आरोपी महिला के दो बच्चे भी हैं.

पुलिस ने नेहा और उसके प्रेमी आयुष की मोबाइल लोकेशन ट्रैक की. दोनों की लोकेशन एक ही जगह थी. इसके बाद पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया और पूछताछ की.

Source : Agency

आपकी राय

15 + 8 =

पाठको की राय