Monday, May 20th, 2024

चित्तौड़गढ़ में सांवलिया सेठ के भंडारे से निकले सोना-चांदी और करोड़ों रुपये, खजाना देख हर कोई दंग

जयपुर/मेवाड़.

मेवाड़ के प्रसिद्ध सांवलिया सेठ मंदिर के भंडार से एक बार फिर करोड़ों रुपये निकले हैं। हर महीने यहां भंडारा में चढ़ावा करोड़ों में मिलता है। इस बार सांवलिया सेठ के दो दिवसीय मासिक मेले के पहले दिन कृष्ण पक्ष चतुर्दशी को राजभोग की आरती के बाद भंडारा खोला गया। बताया जा रहा है कि अभी काउंटिंग जारी है, जिसमें और राशि बढ़ेगी, क्योंकि हर माह 10 करोड़ रुपये राशि निकलती है।

प्रशासनिक अधिकारी द्वितीय नंदकिशोर टेलर ने बताया कि सांवलिया सेठ के भंडार से प्राप्त राशि के प्रथम चरण की गणना पूर्ण हुई। भंडार से प्राप्त राशि की गणना में से शेष बची राशि की गणना ठाकुरजी के दो दिवसीय मासिक मेले के बाद की जाएगी। इधर ठाकुरजी के भंडार से निकले सोना और चांदी का वजन करना भी शेष रहा। साथ ही श्री सांवलियाजी मंदिर मंडल भेंट कक्ष कार्यालय में नगद और मनी आर्डर के रूप में प्राप्त राशि की गणना, भेंट स्वरूप प्राप्त सोना और चांदी का वजन भी शेष है। मेले के पहले दिन कृष्ण पक्ष चतुर्दशी को हजारों श्रृद्धालुओं ने पहुंचकर सांवलिया सेठ के दर्शन किए, वहीं पहले दिन की काउंटिंग में 5 करोड़ 60 लाख रुपये मिले हैं।

इससे पहले 18 करोड़ रुपये का चढ़ावा निकला
बता दें कि होली पर जब भंडारा खोला गया तो उसमें 18 करोड़ रुपये का चढ़ावा निकला था, जिसकी गिनती चार चरणों में पूरी हुई थी। मंदिर के दानपात्र से निकला ये अभी तक का सबसे ज्यादा चढ़ावा है, जिसमें करीब 1 क्विंटल चांदी समेत 12 देशों की विदेशी मुद्राएं शामिल थी।

Source : Agency

आपकी राय

3 + 3 =

पाठको की राय