Tuesday, April 30th, 2024

दिमित्रोव ने अल्काराज की 'सनशाइन डबल' की उम्मीदों को तोड़ा

दिमित्रोव ने अल्काराज की 'सनशाइन डबल' की उम्मीदों को तोड़ा

कार्लोस अल्काराज की 'सनशाइन डबल' पूरी करने की संभावना को समाप्त

कोलिन्स ने मियामी में अलेक्जेंड्रोवा को हराया, पहले डब्ल्यूटीए 1000 फाइनल में पहुंची

फ्लोरिडा
 ग्रिगोर दिमित्रोव ने मियामी ओपन में कार्लोस अल्काराज की 'सनशाइन डबल' पूरी करने की संभावना को समाप्त कर दिया, क्योंकि बुल्गारियाई ने क्वार्टर फाइनल में शीर्ष वरीयता प्राप्त खिलाड़ी को 6-2, 6-4 से हरा दिया।

पहली बार मियामी सेमीफाइनल में प्रवेश करने वाले बुल्गारियाई दिमित्रोव नौ एटीपी मास्टर्स 1000 टूर्नामेंट में से आठ में अंतिम चार में पहुंचे हैं। 20 वर्षीय अल्काराज का लक्ष्य पिछले साल के अपने मियामी सेमीफाइनल परिणाम की बराबरी करना और 2014-16 में नोवाक जोकोविच के बाद दक्षिण फ्लोरिडा में लगातार तीन सेमीफाइनल में पहुंचने वाला पहला खिलाड़ी बनना था।

बुल्गारियाई अब चौथी वरीयता प्राप्त जर्मन अलेक्जेंडर ज्वेरेव के खिलाफ खेलेंगे जो सीजन का उनका चौथा सेमीफाइनल होगा। दिमित्रोव अगर मियामी फाइनल में जगह बनाते हैं तो 2018 के बाद पहली बार शीर्ष 10 में लौटेंगे।


कोलिन्स ने मियामी में अलेक्जेंड्रोवा को हराया, पहले डब्ल्यूटीए 1000 फाइनल में पहुंची

फ्लोरिडा
अमेरिकी डेनिएल कोलिन्स ने मियामी ओपन में  रात 14वें नंबर की खिलाड़ी एकाटेरिना अलेक्जेंड्रोवा को 6-3, 6-2 से हराकर अपने करियर के पहले डब्ल्यूटीए 1000 फाइनल में प्रवेश किया।

2022 ऑस्ट्रेलियन ओपन फाइनलिस्ट, को इस टूर्नामेंट में गैरवरीयता प्राप्त अलेक्जेंड्रोवा को हराने के लिए सिर्फ 75 मिनट की जरूरत थी, जिन्होंने मियामी में अपने पहले सेमीफाइनल के रास्ते में विश्व नंबर 1 इगा स्वीयाटेक और नंबर 5 वरीयता प्राप्त जेसिका पेगुला को हराया था।

2005 में किम क्लिस्टर्स के बाद मियामी में पहली गैरवरीयता प्राप्त चैंपियन बनने की कोशिश कर रही 30 वर्षीय खिलाड़ी शनिवार को हार्ड रॉक स्टेडियम में खिताब के लिए नंबर 4 वरीयता प्राप्त एलेना रिबाकिना से भिड़ेंगी। कोलिन्स ने अपने करियर में पहले दो खिताब जीते हैं, दोनों 2021 में थे।

कोलिन्स 2018 में स्लोएन स्टीफंस के बाद मियामी फाइनल में पहुंचने वाली पहली अमेरिकी हैं - जिन्होंने खिताब जीता था। डब्ल्यूटीए की रिपोर्ट के अनुसार, पिछले 15 वर्षों में केवल चार अमेरिकी ही इस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचे हैं, जिसमें कोलिन्स और स्टीफंस भी विलियम्स बहनों के साथ शामिल हो गए हैं।

इससे पहले शाम को, वर्ल्ड नंबर 4 रिबाकिना ने सेमीफाइनल में नंबर 27 सीड विक्टोरिया अजारेंका को 6-4, 0-6, 7-6(2) से हराकर सीजन के अपने चौथे फाइनल में प्रवेश किया। रिबाकिना ने ब्रिस्बेन, अबू धाबी में खिताब और दोहा में साल के अपने पहले डब्ल्यूटीए 1000 फाइनल के साथ, हार्ड कोर्ट पर अपने सीज़न की शानदार शुरुआत का आनंद लिया है।

पिछले साल, रिबाकिना मियामी फाइनल में पेट्रा क्वितोवा से 7-6(14), 6-2 से हारकर सनशाइन डबल जीतने से एक जीत दूर रह गयी थीं। वह पिछले 10 वर्षों में सेरेना विलियम्स और एश्ले बार्टी के साथ लगातार मियामी फाइनल में जगह बनाने वाली तीसरी खिलाड़ी हैं, जो 2005-2006 में मारिया शारापोवा के बाद ऐसा करने वाली सबसे कम उम्र की खिलाड़ी हैं।

 

Source : Agency

आपकी राय

15 + 6 =

पाठको की राय