Friday, May 3rd, 2024

चित्रकूट में दंपति ने की आत्महत्या, पति-पत्नी में आपसी विवाद चल रहा था

चित्रकूट

उत्तर प्रदेश के चित्रकूट में एक सिपाही ने सरकारी राइफल से खुद को गोली मार ली. इस घटना से पहले उसकी पत्नी ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी. जैसे ही पत्नी की मौत की खबर उसे मिली, कुछ ही घंटे बाद उसने गोली मारकर खुद की जान ले ली. बताया जा रहा है कि पति-पत्नी में आपसी विवाद चल रहा था. जिसके चलते दंपति ने यह कदम उठाया.

इस घटना से परिवार में कोहराम मच गया. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. फिलहाल, जांच-पड़ताल जारी है. पूरा मामला रैपुरा थाने के देवकली गांव का है.   

जानकारी के मुताबिक, सिपाही मयंक कुमार पटेल जीआरपी (झांसी) में तैनात था. आपसी विवाद में पत्नी के फांसी लगाने से आहत मयंक ने अपनी सरकारी राइफल से खुद को गोली मार मौत को गले लगा लिया. सिपाही मयंक बिजनौर में हुए प्रथम चरण के चुनाव में लगी ड्यूटी से एक दिन पहले ही लौटकर घर आया था.

परिवार में शोक की लहर

लेकिन घर में हुए आपसी विवाद के बाद पत्नी ने देर रात फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. इस घटना से मयंक सिहर उठा. वह बदहवास हो गया. घर वालों को चुनावी ड्यूटी में वापस जाने की बात कहकर घर से निकल गया. लेकिन घर से कुछ ही दूर आगे ग्राम प्रधान के आवास के सामने पहुंचकर उसने अपनी सरकारी राइफल से खुद को गोली मार ली, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई. गोली चलने की आवाज सुन परिवार के लोग दौड़कर पहुंचे यह देखा कि मयंक मृत पड़ा था.

बताया जा रहा है कि पत्नी की मौत ने मयंक को हिला कर रख दिया था और वह इससे बुरी तरह से आहत था. ऐसे में मयंक ने सरकारी राइफल से खुद को गोली मार कर आत्महत्या कर ली. घटना स्थल पर पहुंचे पुलिस अधीक्षक एके सिंह ने कहा कि आगे की कार्यवाही फील्ड यूनिट की रिपोर्ट के आधार पर की जाएगी. फिलहाल, शव का पंचनामा कर पोस्ट मार्टम को भेजा दिया गया है.

 

Source : Agency

आपकी राय

8 + 14 =

पाठको की राय