Friday, May 3rd, 2024

मुख्यमंत्री मोहन यादव ने सभा में कहा- पीएम मोदी के नेतृत्व में दुनिया भारत की ओर देख रही

होशंगाबाद/ खंडवा

देश में कमल खिलाने से दुनिया की कोई ताकत नहीं रोक सकती है। हमारे प्रधानमंत्री के नेतृत्व में दुनिया भारत की तरफ देख रही है। दुनिया के लोग मोदी जी का मान सम्मान करते हुए 142 करोड़ देशवासियों का मान सम्मान करते हैं। यह बात मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने खंडवा में आम सभा को संबोधित करते हुए कही।

सीएम यादव ने कांग्रेस और गांधी परिवार पर निशाना साधते हुए कहा कि जिनके परदादा नाना सत्रह साल प्रधानमंत्री रहे, जिनकी दादी प्रधानमंत्री रही। जिनके पिता जी प्रधानमंत्री रहे। लगातार सरकार बनने के बाद उनकी मम्मी ने भी पीछे से सरकार चलावाई। आपको गरीबों की चिंता नहीं हुई। कितनी बेशर्मी से बोलते हैं एक बार सरकार बनवा दो एक झटके से गरीबी दूर कर देंगे। गरीबी दूर तुम्हारे पिताजी ने नहीं की, दादी ने नहीं की। पूरा खानदान तो हो गया, अब क्या कर लोगे। कब तक झूठ बोलोगे।

आमसभा से पूर्व मुख्यमंत्री ने भाजपा से घोषित लोकसभा प्रत्याशी ज्ञानेश्वर पाटिल के साथ नामांकन फार्म भरने के लिए पहुंचे। इस दौरान प्रस्तावक लक्ष्मण पटेल, डिप्टी सीएम जगदीश देवड़ा, धर्मेंद्र बजाज मौजूद रहे।

नामांकन के बाद किया रोड शो

नामांकन फार्म भरने के बाद सीएम का रोड शो हुआ, जो नगर निगम से महात्मा गांधी मार्ग होते हुए घंटाघर चौक, केवलराम चौराहा होते हुए सूरजकुंड सभास्थल पर पहुंचा। इस दौरान जगह जगह फूलों की वर्षा करके मुखमंत्री का स्वागत किया गया। आदिवासी और गणगौर नृत्य भी हुए।

 एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की खूब तारीफ की। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के नेता भी कहते हैं कि काश उनके देश में भी मोदी जैसा कोई नेता होता। नेता बनें तो ऐसा नेता बनें जो दुश्मन भी आपकी तारीफ करे। इसके अलावा उन्होंने कांग्रेस पर आरोप लगाया कि उसके द्वारा ‘बोए गए बीजों के कारण भारत का विभाजन’ हुआ।

 होशंगाबाद लोकसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार के दौरान सभाओं को संबोधित करते हुए दावा किया कि पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) के लोग भी भारत का हिस्सा बनना चाहते हैं क्योंकि पड़ोसी देश में अस्तित्व का संकट है। उन्होंने कहा, '(पूर्व प्रधानमंत्री) नवाज शरीफ समेत पाकिस्तान के नेता लगातार कह रहे हैं कि काश नरेन्द्र मोदी वहां (पाकिस्तान में) होते। अगर आप नेता हैं तो ऐसे नेता बनें कि आपका दुश्मन भी आपकी तारीफ करे। यह नेता (मोदी) हमें गौरवान्वित कर रहा है।’

उन्होंने कांग्रेस की आलोचना करते हुए कहा कि पार्टी के माथे पर देश को भारत और पाकिस्तान में बांटने का कलंक है। यादव ने कहा, 'देश के विभाजन के समय कोई भाजपा या जनसंघ नहीं था। कांग्रेस द्वारा बोए गए बीज के कारण देश का विभाजन हुआ। आधा पंजाब वहां (पाकिस्तान में) चला गया।' मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस ने अनुच्छेद 370 को निरस्त किए जाने के समय लोगों में डर पैदा किया।

यादव ने कहा, 'जब अनुच्छेद 370 को हटाया जा रहा था, तब कांग्रेस ने कहा था कि अगर ऐसा हुआ तो देश में खून की नदियां बहेंगी। खून की नदियां तभी बहेंगी, जब रगों में खून होगा। आपकी (कांग्रेस) रगों में पानी है। अनुच्छेद 370 का कलंक मिटाने पर देश जश्न मना रहा है।' उन्होंने कहा कि कश्मीर के लोग इतने खुश हैं कि पीओके के लोग भी भारत में शामिल होना चाहते हैं क्योंकि पाकिस्तान में गुजारा करना मुश्किल है। होशंगाबाद लोकसभा सीट पर चुनाव के दूसरे चरण में 26 अप्रैल को मतदान होगा।

Source : Agency

आपकी राय

1 + 11 =

पाठको की राय