Friday, May 17th, 2024

CBI ने मणिपुर में दो महिलाओं की निर्वस्त्र परेड मामले में की चार्जशीट

नई दिल्‍ली

मणिपुर के चुड़ाचांदपुर में भीड़ द्वारा कुकी-ज़ोमी समुदाय की दो महिलाओं को  निर्वस्त्र घुमाने और उनके साथ यौन उत्पीड़न मामले में सीबीआई ने बड़ा खुलासा किया है. सीबीआई ने चार्जशीट में कोर्ट को बताया है कि  निर्वस्त्र परेड और यौन उत्पीड़न से पहले दोनों महिलाएं पुलिस की जिप्सी के पास पहुंचने में कामयाब हो गई थी... लेकिन जिप्सी के ड्राइवर ने उन्हें बताया कि उसके पास गाड़ी की चाबी नहीं है. पुलिस ने दोनों महिलाओं को वहां उनके हालात पर छोड़ दिया और कहा वहां कोई नहीं है यानी उन्हें ख़तरा नहीं है.

सीबीआई की चार्जशीट के मुताबिक, दोनों महिलाओं ने पुलिस से वाहन में बैठाकर सुरक्षित जगह ले जाने का आग्रह किया था. पुलिस जिप्सी में दो अन्य पीड़ित पुरुष भी बैठे थे. आरोप पत्र में कहा गया है कि जिप्सी छोड़कर सभी पुलिसकर्मी मौके से चले गए. इसके बाद बड़ी संख्या में भीड़ वहां पहुंची और महिलाओं को जिप्सी से बाहर निकाल लिया. महिलाओं को भीड़ ने निर्वस्त्र कर परेड कराई और उनके साथ यौन उत्पीड़न किया गया.

क्‍या है पूरा मामला
3 मई 2023 को मणिपुर में उपद्रवियों ने इस शर्मनाक वारदात को अंजाम दिया था.  इस दौरान दो महिलाओं के साथ दुष्‍कर्म का मामला राष्‍ट्रीय स्‍तर पर चर्चा में आया था. इस घटना पर जमकर राजनीति भी हुई थी. महिलाओं ने निर्वस्त्र परेड के बाद पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी. पीडि़त महिलाओं में एक की उम्र 20 साल और दूसरी की 40 के आसपास बताई गई.

Source : Agency

आपकी राय

4 + 7 =

पाठको की राय