Monday, May 20th, 2024

Brisbane Internationa l: रायबकिना ने छठी बार ब्रिस्बेन इंटरनेशनल खिताब जीता

नईदिल्ली
ब्रिसबेन इंटरनेशनल में कजाखस्तान की एलीना रिबाकीना ने सर्वोच्च वरीय आर्यन सबालेंका को 6-0, 6-3 से हराकर अपना छठा डब्ल्यूटीए खिताब जीता। रिबाकीना के खिलाफ पिछले सात में से पांच मुकाबले जीतने वाली सबालेंका के पास फाइनल में चौथी वरीय खिलाड़ी के खेल का कोई जवाब नहीं था। इन्हीं दोनों खिलाडिय़ों के बीच बीते वर्ष ऑस्ट्रेलियन ओपन का फाइनल हुआ था, जिसमें सबालेंका को जीत मिली थी।

इस हार के साथ ऑस्ट्रेलियाई धरती पर सबालेंका का लगातार 15 जीत का सिलसिला भी थम गया। पुरुष एकल के फाइनल में छठे वरीय बुल्गारिया के ग्रिगोर दिमित्रोव ने सर्वोच्च वरीय डेनमार्क के होल्गर रूने को 7-6 (5), 6-4 से हराकर खिताब जीता। दिमित्रोव छह साल पहले यहां विजेता बने थे।


ऑकलैंड में जीतीं कोको गॉफ
दूसरी ओर, अमेरिकी ओपन चैंपियन 19 वर्षीय कोको गॉफ ने लगातार दूसरे वर्ष ऑकलैंड क्लासिक टूर्नामेंट जीत लिया। सर्वोच्च वरीय अमेरिकी ने फाइनल में बीते वर्ष मां बनने के बाद वापसी करने वाली यूक्रेन की एलीना स्वितोलिना को तीन सेटों के संघर्ष में 6-7 (4), 6-3, 6-3 से पराजित किया। कोको ने टूर्नामेंट में पहली बार सेट गंवाया। यह पहली बार है जब कोको ने अपने करियर में किसी टूर्नामेंट के खिताब की रक्षा की है।

कोको जर्मनी की जूलिया गोरजेस (2018, 19) के बाद यहां लगातार चैंपियन बननी वाली पहली खिलाड़ी हैं। वहीं पैटी फेंडिक (1988, 89) के बाद ऐसा करने वाली वह पहली अमेरिकी बनीं। कोको ने स्वितोलिना पर जीत के बाद कहा कि मां बनने के बाद इतनी तेजी से उच्च स्तर पर वापसी करना प्रेरणादायक है।

Source : Agency

आपकी राय

14 + 10 =

पाठको की राय