Monday, May 20th, 2024

रसेल ब्रांड ने आरोपों से इनकार किया है और कहा कि महिलाओं से उनके संबंध हमेशा सहमति से रहे हैं

न्यूयोर्क

कॉमेडियन और एक्टर रसेल ब्रांड को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही हैं। उन पर बलात्कार, यौन उत्पीड़न और मानसिक शोषण का आरोप लगाया गया है। यूके न्यूज संस्थानों में एक्टर को लेकर ये बड़ी जानकारी सामने आई हैं। वहीं रसेल ब्रांड ने इन आरोपों को सिरे से खारिज किया है। आइए बताते हैं आखिर कब और कैसे एक्टर पर ये आरोप लगे हैं।

रिपोर्ट के मुताबिक, रसेल ब्रांड ने साल 2006 से 2013 तक अपनी करियर की बुलंदियों पर होने के दौरान चार महिलाओं के साथ बलात्कार और उनका यौन उत्पीड़न किया। वहीं, ब्रांड ने आरोपों से इनकार किया है और कहा कि महिलाओं से उनके संबंध हमेशा सहमति से रहे हैं।

क्या कहा आरोपों को लेकर रसेल ने
आरोप प्रकाशित होने के कुछ ही घंटों के अंदर, ब्रांड ने नॉर्थ-वेस्ट लंदन में कॉमेडी कार्यक्रम में परफॉर्म किया। लगभग एक घंटे तक चले सेट के दौरान, ब्रांड ने आरोपों की ओर इशारा किया लेकिन उन्हें सीधे तौर पर कुछ नहीं कहा। उन्होंने दर्शकों से कहा कि ऐसी कुछ चीज़ें है, जिनके बारे में वह बात करना चाहते हैं, लेकिन नहीं कर सकते।

रसेल ब्रांड पर रेप के आरोप
जांच के तहत कई महिलाओं ने ब्रांड के खिलाफ आरोप लगाए। चार महिलाओं ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया। एक महिला का आरोप है कि ब्रांड ने लॉस एंजिल्स स्थित अपने घर में उसके साथ बलात्कार किया। महिला के बयान को लेकर द टाइम्स अखबार का कहना है कि उसने महिला के बयान के समर्थन के लिए मेडिकल रिकॉर्ड देखे हैं।

दूसरी महिला का आरोप, 16 साल की थीं तो रसेल ने किया यौन उत्पीड़न
दूसरी महिला का आरोप है कि ब्रांड ने उसका यौन उत्पीड़न किया। उसने बताया कि वह ब्रांड के साथ उस वक्त रिलेशनशिप में थीं और जब वह 16 साल की थी और स्कूल जाती थीं, वहीं रसेल 30 साल के थे। ब्रांड ने उसके साथ भी गलत व्यवहार किया। उसने मानसिक शोषण का भी आरोप लगाया।

तीसरी महिला का आरोप
तीसरी महिला का दावा है कि लॉस एंजिल्स में उसके साथ काम करने के दौरान ब्रांड ने उसका यौन उत्पीड़न किया और किसी और को बताने पर कानूनी कार्रवाई करने की धमकी दी।

रसेल ब्रांड पर चौथी महिला का आरोप
चौथी महिला ने आरोप लगाया कि ब्रांड ने उसका यौन उत्पीड़न किया और वह उसका शारीरिक और मानसिक रूप से शोषण करता था।

Source : Agency

आपकी राय

8 + 8 =

पाठको की राय