Sunday, May 19th, 2024

मतदान से पहले प्रधानमंत्री मोदी ने बच्ची को दिया ऑटोग्राफ

मतदान से पहले प्रधानमंत्री मोदी ने बच्ची को दिया ऑटोग्राफ

पीएमने तोड़ी चुप्पी, कहा- प्रज्ज्वल जैसे अत्याचारी को मिले कठोर सजा, कांग्रेस सरकार ने भगाया

गूगल का डूडल, फिर वोटर फिंगर के जरिए लोगों को किया मतदान के लिए प्रेरित

अहमदाबाद
 प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने राणीप के निशाल स्कूल में आज सुबह 7.45 बजे मतदान किया। इससे चार मिनट पहले मतदान केन्द्र के बाहर खड़ी बालिका सिया पटेल को ऑटोग्राफ दिया। यह बच्ची उनका पोट्रेट लेकर खड़ी थी। प्रधानमंत्री ने पोट्रेट पर अपना हस्ताक्षर किया।

प्रधानमंत्री मोदी आज हल्के मूड में नजर आए। उन्होंने केसरिया रंग की कोटी पहन रखी थी। मतदान करने के बाद वे प्रसन्न दिखे और बच्चों को हाथ हिलाकर उनके ऊपर अपना दुलार दिखाया। कुछ लोगों ने उनसे ऑटोग्राफ मांगे तो प्रधानमंत्री ने उन्हें भी ऑटोग्राफ दिए। प्रधानमंत्री मोदी को वोटिंग करते देखने के लिए सड़क के दोनों और बड़ी संख्या में लोग उमड़ पड़े। भारी सुरक्षा के बीच प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मतदान केन्द्र से थोड़ी दूरी काफिले के साथ आए अपने वाहन से बाहर आए। इसके बाद पैदल चलते हुए मतदान केन्द्र पहुंचे।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सुबह 7ः30 बजे राणीप के निशाल स्कूल पहुंच गए। इससे पहले यहां केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह आ चुके थे। वे प्रधानमंत्री के आने तक उनका इंतजार करते दिखाई दिए। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एक दिन पहले सोमवार शाम को अहमदाबाद आ गए थे, रात्रि उन्होंने राजभवन में विश्राम किया था।

पीएमने तोड़ी चुप्पी, कहा- प्रज्ज्वल जैसे अत्याचारी को मिले कठोर सजा, कांग्रेस सरकार ने भगाया

नई दिल्ली
 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि प्रज्ज्वल रेवन्ना जैसे लोगों के खिलाफ शून्य सहिष्णुता (जीरो टॉलरेंस) की नीति अपनाई जानी चाहिए। ऐसे अत्याचारियों को सभी कानूनी विकल्पों का उपयोग करते हुए कठोर से कठोर सजा दी जानी चाहिए। मोदी ने कहा, कर्नाटक की कांग्रेस सरकार ने जानबूझकर जेडीएस सांसद को देश से बाहर जाने में मदद की। यही नहीं, वोक्कालिगा बहुल क्षेत्र में चुनाव होने के बाद वीडियो को जारी कराया।

पीएम मोदी ने एक साक्षात्कार में कहा, चूंकि यह कानून व्यवस्था का मुद्दा है, कार्रवाई करने की जिम्मेदारी राज्य सरकार की है। रेवन्ना के कृत्यों के वीडियो से साफ है कि यह तब के हैं, जब जेडीएस कांग्रेस के साथ गठबंधन में थी। जब कांग्रेस सत्ता में भी, वीडियो एकत्र किए। वोक्कालिगाओं के क्षेत्र में मतदान के बाद वीडियो खास मकसद से इस्तेमाल किया। जारी  भी तब किए, जब प्रज्ज्वल को देश से बाहर भेज दिया। मोदी ने कहा, अगर राज्य सरकार को जानकारी थी, तो उन्हें सतर्क रहना चाहिए था। हवाई अड्डे पर भी चौकसी रखनी चाहिए थी।

ऐसे राजनीतिक खेल बंद होने चाहिए : राज्य सरकार ने कुछ नहीं किया, भारत सरकार को खबर भी नहीं दी। मतलब साफ है कि यह राजनीतिक खेल था। वे जानते हैं कि वीडियो तब के हैं, जब वे गठबंधन में थे। हालांकि, यह मेरा मुद्दा नहीं है। मेरा मुद्दा यह है कि किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाना चाहिए। ऐसे राजनीतिक खेल बंद होने चाहिए। -नरेंद्र मोदी

मुसलमान सोचें...कांग्रेस राज में क्यों हुई दुर्दशा
पीएम मोदी ने कहा, मुसलमानों को सोचना चाहिए कि कांग्रेसराज में उनकी इतनी दुर्दशा क्यों हुई। उन्हें आत्ममंथन करना चाहिए। देश आगे बढ़ रहा है...आपके समाज को कमी महसूस हो रही है, तो सोचना चाहिए कि सरकार की योजनाओं का फायदा कांग्रेस के राज में मिला है क्या? आपके मन में जो है कि सत्ता पर हम बैठाएंगे, हम उतारेंगे...इसमें आप अपने बच्चों का भविष्य बिगाड़ रहे हैं।

विदेशी शक्तियां कर रहीं चुनाव प्रभावित करने की कोशिश
मोदी ने कहा, विदेशी शक्तियां भारत में लोकसभा चुनावों को प्रभावित करने की कोशिश कर रही हैं। यह सिर्फ राय देने से ज्यादा है, पर एक बात साफ है कि ऐसे प्रयास अंतत: असफल होंगे। मुझे लगता है कि यह विरोध सिर्फ चार जून तक रहेगा, उसके बाद इन लोगों के पास न तो शक्ति होगी, न ही अस्तित्व रहेगा। सिर्फ देश की शक्ति और हमारे उज्ज्वल लोकतंत्र का अस्तित्व रहेगा।


गूगल का डूडल, फिर वोटर फिंगर के जरिए लोगों को किया मतदान के लिए प्रेरित

नई दिल्ली
देश में आज आम चुनाव के तीसरे चरण के मतदान के लिए ग्यारह राज्यों की 93 सीटों पर वोटिंग सुबह सात बजे शुरू हो गई है। इंटरनेट सर्च इंजन गूगल ने आज फिर मतदाताओं को वोटर फिंगर डूडल के जरिए वोटिंग के लिए फिर प्रेरित किया है। गूगल के इस डूडल में वोट देने के बाद हाथ की तर्जनी उंगली पर लगने वाली स्याही को दिखाया है। गूगल ने मतदाताओं को एक बार फिर वोटर फिंगर वाला डूडल समर्पित किया है। पहले और दूसरे चरण के चुनाव के समय पर भी गूगल ने भारत में हो रहे मतदान को दिखाते हुए वोटिंग साइन के साथ डूडल बनाया था।

 

Source : Agency

आपकी राय

14 + 2 =

पाठको की राय