अखिल भारतीय कूर्मि क्षत्रिय महासभा : शिवाजी की पताका के साथ अश्व सारथी ने अन्नदाता राथयात्रा का किया नेतृत्व

0
132

चित्रकूट l , अखिल भारतीय कूर्मि क्षत्रिय महासभा उत्तर प्रदेश के नेतृत्व में चल रही प्रदेशव्यापी अन्नदाता रथयात्रा को आज प्रयागराज-चित्रकूट सीमा मुरका वार्डर में जिलाध्यक्ष चित्रकूट सन्तराम पटेल, जिला महासचिव अशोक पटेल के नेतृत्व में जनपदवासियों ने 200 से अधिक गाड़ियों के लम्बे काफिले के साथ अभूतपूर्व स्वागत किया।
शिवाजी की पताका के साथ अश्व सारथी ने अन्नदाता राथयात्रा के स्वागत का नेतृत्व किया। इसके बाद जगह जगह स्वागत का सिलसिला पूरे जनपद में जारी रहा।
छिवलहा में स्वागत समरोह का आयोजन अवधेश पटेल, मऊ में मण्डल अध्यक्ष उदयभान पटेल, नीवी में नुक्कड़ सभा का नेतृत्व अभिनय पटेल, खंडेहा में जनसभा का नेतृत्व युवा अध्यक्ष भरत पटेल, लालता रोड में शाहूजी महाराज की प्रतिमा पर माल्यार्पण की व्यवस्था ददरी प्रधान ज्ञानी पटेल, देवीपुर में दिवाकर पटेल युवा महासचिव, कोठिलहाई में जिला इकाई द्वारा स्वागत व लंच की व्यवस्था, पटेल उत्सव भवन कर्वी में प्रधान राजेन्द्र पटेल के सौजन्य से, पटेल तिराहा कर्वी में लौहपुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की प्रतिमा पर माल्यार्पण व प्रेसवार्ता जिला कमेटी द्वारा, इतरौर में प्रभु पटेल अपना दल द्वारा, पहाड़ी में सुशील पटेल द्वारा, बछरन इण्टर कालेज में माल्यार्पण व जनसभा लोकेन्द्र पटेल/दीपक पटेल के नेतृत्व में, नादिन कुर्मियान में मनीष पटेल व श्रीकांत पटेल।
इन अवसरों पर मुख्यरूप से पूर्व विधायक वीर सिंह पटेल, पूर्व विधायक राम सिंह पटेल, जिलाउपाध्यक्ष ज्ञानसिंह पटेल, समरजीत सिंह पटेल, संतू भाई, गणेश पटेल, कृष्णराज पटेल उपस्थित रहे।
जनपद में रथयात्रा की तैयारी व व्यवस्था से ऐसे आभास हो रहा था कि इस जिले के लोग वाकई पूरे तन्मयता के साथ प्रदेश के नेतृत्व के लिए मन बना चुके हैं, जिसका स्वरूप मूलरूप में 13 नवम्बर की लखनऊ महारैली में दिख सकता है।
अन्नदाता रथयात्रा प्रभारी मानसिंह पटेल, प्रदेश अध्यक्ष व पूर्व सांसद बालकुमार पटेल ने जगह जगह किसानों की समस्याओं, आरक्षण, जातिजनगणना व महापुरुषों के अपमान पर 13 नवम्बर को लखनऊ की महारैली में बढ़-चढ़ जनपदवासियों की जबरदस्त उपस्थिति दर्ज कराने का आह्वान किया गया।
राष्ट्रीय अध्यक्ष सर्वेश कटियार बतौर मुख्य अतिथि महासभा के 127 साल के इतिहास की चर्चा करते हुए समाज को संगठित होकर अपने अधिकारों के प्रति सजग रहने का संकल्प दोहराया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here