अखिल भारतीय कूर्मि क्षत्रिय महासभा : प्रांतीय कार्यालय का राष्ट्रीय अध्यक्ष सर्वेश कटियार ने किया उद्घाटन

0
101

लखनऊ l  अखिल भारतीय कूर्मि क्षत्रिय महासभा उत्तर प्रदेश के कार्यालय का आज लगातार हो रही भारी बरसात के दौरान गोमती नगर लखनऊ में प्रदेश अध्यक्ष व पूर्व सांसद श्री बालकुमार पटेल की अध्यक्षता में महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष   सर्वेश कटियार ने उदघाटन किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि यह कार्यालय प्रदेश संगठन का केंद्र बिंदु बनेगा, जहां से सम्पूर्ण प्रदेश में समाज की गतिविधियां संचालित होने में सहूलियत होगी। उन्होंने कहा बहुत अर्से बाद प्रदेश की राजधानी में कार्यालय का शुभारंभ हो रहा है, जिसका लाभ समाज के लोगों को होगा।
प्रदेश अध्यक्ष  बालकुमार पटेल ने कहा शीघ्र ही यह कार्यालय सभी सुविधाओं से सुसज्जित होगा, जिससे संगठन विस्तार व हर प्रकार की सामाजिक सूचनाएं समाज तक आसानी से पहुंचती रहेंगी, महासभा की पहली जरूरत कार्यालय की व्यवस्था हो गई, इसके बात परिपक्व कार्यकर्ता, कार्यक्रम व कोष की जरूरतें कार्यालय के माध्यम से पूरी होंगी इससे हम आश्वस्त हैं।
इस अवसर पर राष्ट्रीय कार्यसमिति के सदस्य व कूर्मि अन्नदाता रथयात्रा के प्रभारी मानसिंह पटेल, राष्ट्रीय कार्यसमिति के सदस्य जयन्त चौधरी, प्रदेश उपाध्यक्ष डा. भरत पटेल, प्रदेश कोषाध्यक्ष आनन्द प्रकाश कटियार, प्रदीप कटियार, धीरू कटियार, सहित अन्य लोगों ने भी अपने विचार व्यक्त किये।
कार्यालय उदघाटन पश्चात आयोजित बैठक में रथयात्रा प्रभारी मानसिंह पटेल ने 50 जिलों में हुई समीक्षा बैठक में आये कार्यकर्ताओं की भावनाओं से अवगत कराते हुए कहा कि अधिकतर जिलों का मत है, कि 31 अक्टूबर को सभी जिलों में सरदार वल्लभ भाई पटेल जयन्ती मनाई जाती है, ऐसे में उस दिन लखनऊ की महारैली में जिलों की बढ़-चढ़ कर हिस्सेदारी प्रभावित हो सकती है।
राष्ट्रीय अध्यक्ष व प्रदेश अध्यक्ष सहित उपस्थितगण ने इस प्रस्ताव पर गम्भीरता से विचार करते हुये लखनऊ की महारैली को 31 अक्टूबर के स्थान पर 13 नवम्बर 2021 को रमाबाई अम्बेडकर मैदान में कूर्मि क्षत्रिय अन्नदाता महारैली करने का सर्वसम्मति से प्रस्ताव पास हो गया।
अखिल भारतीय कूर्मि क्षत्रिय अन्नदाता रथयात्रा के पश्चात 13 नवम्बर 2021 को रमाबाई अम्बेडकर मैदान में अन्नदाता महारैली आयोजित होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here