शरद पवार ने रोका मोदी -शाह का विजय रथ देश में राजनीति को दी नई दिशा !

0
439

विपिन कटियार

आखिरकर  मोदी योगी के विजय रथ पर  शरद पवार ब्रेक लगाने में  सफल हो गए  सुबह 8:00 बजे  देवेंद्र फडणवीस के  मुख्यमंत्री पद  के शपथ लेने के बाद नरेंद्र मोदी एवं अमित शाह ने  नई सरकार  बनने पर  जिस तरह से  बधाई दी मात्र 80 घंटे बाद  वह बधाई फीकी पड़ गई  शरद पवार के पावर गेम में महाराष्ट्र मुख्यमंत्री  की शपथ लेने वाले  देवेंद्र फडणवीस  ने  आज राज्यपाल को इस्तीफा l पार्टी को 54 सीटों पर जीत दिलाने में कामयाब रहा। हम बात कर रहे हैं नेशनलिस्ट कांग्रेस पार्टी के मुखिया शरद पवार की।

अनेक उतार-चढ़ाव के बावजूद एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने साबित कर दिया कि यह मराठा टाइगर अभी जिंदा है और मोदी-शाह की जोड़ी को कड़ी चुनौती देने में सक्षम है। ये शरद पवार की ही काबिलियत थी कि भतीजा अजीत पवार के भाजपा खेमे में जाने के बावजूद अपने सभी विधायकों को एक-एक कर एकजुट किया और सोमवार को एनसीपी, शिवसेना और कांग्रेस के 162 विधायकों को मीडिया के सामने लाकर दमखम दिखाया।

आज जब देश की पूरी राजनीति नरेंद्र मोदी और अमित शाह के ईर्द-गिर्द घूम रही है और ये जोड़ी केंद्र से लेकर हर राज्य में अपनी धमक बढ़ाती जा रही है, वहीं पर महाराष्ट्र का यह बूढ़ा मराठा टाइगर इन मोदी-शाह की जोड़ी के विजय रथ को रोक दिया है। शरद पवार ने न केवल भाजपा के बढ़ते कदम को रोका है, बल्कि यह चुनौती भी दी है कि यह कर्नाटक अथवा हरियाणा नहीं है, बल्कि महाराष्ट्र है और हम छत्रपति शिवाजी महाराज के वंशज हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here