कानपुर: शौक के लिए बेटे ने दरोगा पिता की पहनी वर्दी, फोटो वायरल होने से मची खलबली

0
615

कानपुर, 05 मई। उत्तर प्रदेश के कानपुर जनपद में एक बेटे ने अपने शौक के चलते वन विभाग में तैनात दारोगा पिता की वर्दी पहनकर फोटो वायरल किया है। वर्दी की हनक दिखाने के लिए आरोपी युवक इलाके में खाकी पहनकर रौब गांठता है। वर्दी के बेजा इस्तेमाल पर युवक का कहना है कि शौक पूरा करने के लिए वह ऐसा करता है।

पनकी थानाक्षेत्र में रहने वाले डी.के. सैनी वन विभाग में दारोगा के पद पर तैनात है। इनके 20 वर्षीय बेटे शशिकांत सैनी ने फेसबुक पेज पर अपनी पुलिस के वर्दी में फोटो अपलोड की है। यहीं नहीं इन दिनों दारोगा का बेटा इलाके में भी वर्दी पहनकर लोगों पर रौब गाठता घूम रहा है।

पिता की वर्दी पहनकर खुद को पुलिस वाले युवक से जब इस फोटो के सोशल मीडिया वायरल होने पर पूछा गया तो उसका साफ कहना है कि इसमें जो स्टार लगे हैं और टोपी लगा कर वह अपने शौक पूरे कर रहा है। क्षेत्रीय लोग भी कई बार उसके वर्दी पहनकर धोखा खा जाते हैं और पूछ बैठते हैं कि बेटे क्या पुलिस विभाग में नौकरी लग गई है।

इस गैर जिम्मेदराना कार्यशैली को लेकर जब वन विभाग में तैनात दरोगा पिता से बात की गई तो उन्होंने जानकारी से इनकार कर दिया। फिलहाल दारोगा का बेटा एक विद्यार्थी है और वह वर्तमान में पढ़ाई कर रहा है। इस सम्बंध में एक वन विभाग के अधिकारी ने बताया कि जांच कर कार्यवाही की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here