गेल (इण्डिया) लिमिटेड को हवा बदलो अभियान को मिला केलिडो पुरस्कार 2019

0
615

गेल (इण्डिया) लिमिटेड को उनकेहवा बदलो अभियान के लिए केलिडो पुरस्कार 2019 से सम्मानित किया गया है, इस अभियान को सार्वजनिक/ सरकारी श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ अभियान के रूप में चुना गया था। केलिडो पुरस्कार भारत के प्रमुख कम्युनिकेटर्स को दिया जाता है और नई दिल्ली में आयोजित इण्डिया कम्युनिकेशन समिट’19 के दौरान गेल इण्डिया की जनरल मैनेजर मिस नलिनी मल्होत्रा ने यह पुरस्कार प्राप्त किया।

गेल (इण्डिया) अपने अभियान ‘हवा बदलो’ के माध्यम से आने वाले कल को हरित एवं स्वच्छ बनाने हेतू लोगों की सोच में बदलाव लाने और जागरुकता बढ़ाने के लिए प्रयासरत है। हवा बदलो हवा की गिरती गुणवत्ता में सुधार लाने की दिशा में एक सामुहिक सामाजिक प्रयास है जो लोगों को पर्यावरण के अनुकूल एवं स्थायी जीवनैशली आदतें अपनाने के लिए प्रोत्साहित करता है जैसे पेड़ लगाना, साइकल चलाना और पैदल चलना, कारपूल का इस्तेमाल, परिवहन के सार्वजनिक साधनों का इस्तेमाल, उर्जा संरक्षण, उर्जा के स्वच्छ स्रोतों जैसे उद्योगों के लिए प्राकृतिक गैस, ऑटोमोबाइल्स के लिए सीएनजी एवं कामर्शियल उपयोग के लिए पीएनजी का इस्तेमाल।

हवा बदलो अभियान विभिन्न कार्यक्रमों, संक्षिप्त फिल्मों, प्रतियोगिताओं, राहगिरी, शपथ आदि के माध्यम से भारतीय जनता को वायु प्रदूषण, इसके कारण होने वाली समस्याओं और इनके समाधानों को हल करने के लिए सक्रियता से काम करता रहा है।

हवा बदलो अभियान के तहत ये पहलें डिजिटल माध्यमों से 6 करोड़ से अधिक लोगों तक पहुंचने में कामयाब रही हैं।

हाल ही में हवा बदलों की विभिन्न पहले, जिन्हें पुरस्कार के लिए चुना गया और पुरस्कृत किया गयाः
o सामी अवार्ड्स- ‘वीडियो कंटेन्ट के लिए सर्वश्रेष्ठ इस्तेमाल के लिए’
o एलआई कंटेंट मार्केटिंग अवार्ड्स – ‘सोशल कॉज कंटेंट मार्केटिंग के सर्वश्रेष्ठ इस्तेमाल के लिए
o फॉक्सग्लव अवार्ड्स- सीएसआर/ बेस्ट ब्राण्ड इंटेग्रेशन/ बेस्ट ब्राण्डेड कंटेंट कैम्पेन के लिए वीडियो के सर्वश्रेष्ठ इस्तेमाल के लिए चुना गया
o जयपुर फिल्म महोत्सव -गेल की ‘कड़वी हवा बदलो’ संक्षिप्त फिल्म को जयपुर फिल्म महोत्सव के दौरान सोशल कॉज कैटेगरी पर आधारित संक्षिप्त फिल्म के तहत चुना गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here