कानपुर देहात : जहरीली शराब पीने से चार लोगों की मौत, आधा दर्जन अस्पताल में भर्ती

0
430

कानपुर देहात, 20 मई । उत्तर प्रदेश के कानपुर नगर जनपद के बाद कानपुर देहात में जहरीली शराब पीने से चार लोग मौत के गाल में समा गये। सूचना पर जिला प्रशासन में हड़़कंप मच गया और जिलाधिकारी और कप्तान सहित आलाधिकारी मौके पर पहुंच कर जांच में जुट गये। समाचार लिखे जाने तक अभी भी आधा दर्जन लोग अस्पताल में जीवन मौत से संर्घष कर रहें हैं।
कानपुर नगर में शनिवार को जहरीली शराब पीने से छह लोगों की मौत का सिलसिला अभी थमा ही नहीं था कि कानपुर देहात जनपद में रविवार को जहरीली शराब पीने से रूरा क्षेत्र के मडौली गांव में मातम छा गया। जानकारी के मुताबिक गांव के लोगों ने देर रात रूरा के एक सरकारी देशी शराब ठेके शराब लाकर पी। इसके बाद सुबह होते-होते करीब एक दर्जन लोगों की तबियत खराब होने लगी और कुछ तो खून की उल्टियां शुरू कर दी। परिजनों ने नजदीक के अस्पताल में उन्हे भर्ती कराया, जहां चार लोगों की गंभीर हालत को देख डाक्टरों ने जिला अस्पताल रेफर कर दिया।

जिनकी इलाज के दौरान मौत हो गई और आधा दर्जन लोग अभी भी अस्पताल में जीवन मौत से संघर्ष कर रहें हैं। जहरीली शराब पीने से हुई मौतों की खबर पर जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया और जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह और पुलिस अधीक्षक रमाकांत पाण्डेय मौके पर जा पहुंचे। अधिकारियों ने परिजनों को सात्वना दी और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की बात कही। कप्तान ने बताया कि ज़हरीली शराब पीने से मड़ौली गांव निवासी हरी मिश्र (35), छुन्ना कुशवाहा (34), श्यामू सिंह (30) व नरेन्द्र सिंह (40) की मौत हो गई है और राकेश दुबे सहित छह लोगों की अभी भी हालत गंभीर बनी हुई है।

बताया कि पुलिस शराब ठेके के एक सेल्समैन सरवन को हिरासत में ले लिया गया है पूछताछ की जा रही है। जल्द ही मामले का खुलासा कर दोषियों को सलाखों के अंदर भेजा जाएगा। जिलाधिकारी ने बताया कि पूरे मामले को लेकर शासन को पत्र लिख दिया गया है और मुख्यमंत्री राहत कोष से मृतकों के परिजनों व पीड़ितों को आर्थिक मदद दिलाई जाएगी। वहीं ग्रामीणों में इस बात का रोष व्याप्त है कि जहरीली शराब के खेल में एक सफेद पोश नेता की भूमिका संदिग्ध है। जिसके चलते पुलिस मामले को रफा दफा करने में जुटी हुई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here