नत्थू लाल के दिखाए रास्ते पर चलकर लड़ेंगे अधिवक्ता कल्याण की लड़ाई

0
170

कानपुर lअधिवक्ता कल्याण संघर्ष समिति ने वरिष्ठ अधिवक्ता, उपाध्यक्ष दि लायर्स एसोसिएशन सहित विभिन्न सामाजिक संस्थाओं में पदाधिकारी रहे, पूर्व अध्यक्ष जनवादी अधिवक्ता एसोसिएशन स्व०नत्थूलाल सचान जी का जयंती समारोह दि लॉयर्स एसोसिएशन में मनाया।जयंती समारोह में सर्वप्रथम नत्थू लाल के चित्र पर माल्यार्पण करते हुए अविनाश बाजपाई पूर्व अध्यक्ष लायर्स एसोसिएशन ने कहा कि नत्थू लाल सचान बहुमुखी प्रतिभा के धनी थे और कानपुर नगर की तहसीलो बिल्हौर एवम् घाटमपुर के न्यायिक क्षेत्राधिकार को कानपुर नगर में जोड़े जाने के सफल संघर्ष के जनक थे।

कार्यक्रम संयोजक पं० रवीन्द्र शर्मा ने कहा कि नत्थू लाल सचान का संपूर्ण जीवन अधिवक्ता कल्याण के लिए समर्पित रहा। उनके सफल संघर्ष से ही अधिवक्ता सामूहिक बीमा योजना की राशि 50000 से बढ़ाकर ₹500000 हुई ।बिल्हौर घाटमपुर तहसीलों के न्यायिक क्षेत्राधिकार को कानपुर नगर में वापस लाने हेतु जारी अधिसूचना के सफल संघर्ष में सचान जी के योगदान को भुलाया नहीं जा सकता है उनके दिखाए रास्ते पर पर चलकर ही हम अधिवक्ता कल्याण निधि 1000000 करवाने और अधिवक्ता पेंशन योजना सहित युवा अधिवक्ता प्रोत्साहन योजना आदि की लड़ाई लड़ेंगे और जीतेंगे।

बी एल गुप्ता अध्यक्ष इनकम टैक्स एंड जीएसटी बार एसोसिएशन ने पुष्पांजलि करते हुए कहा कि सचान जी का संघर्षपूर्ण जीवन हम अधिवक्ताओ के लिए प्रेरणा स्रोत है ।

अंत में सभी ने उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित करते हुए उनके सिद्धांतों और आदर्शों पर चलने का संकल्प लिया।
प्रमुख रूप से कैलाश सचान हरि शंकर चतुर्वेदी,मो० कादिर खा, राकेश सिद्धार्थ अनूप सचान विजय कुमार जयंत जायसवाल मो तौहीद सतीश त्रिपाठी जावेद अहमद सुरेन्द्र द्विवेदी, उषा शर्मा अनूप शुक्ला संजीव कपूर मोहित शुक्ला अनिल मिश्रा,शाहिद जमाल,प्रियम जोशी के०के० यादव, विप्लव त्रिपाठी आदि रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here